लाइव टीवी

LPG रसोई गैस सिलेंडर को लेकर IOC ने Paytm के साथ मिलकर शुरू की नई सर्विस, ग्राहकों को होगा फायदा

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 8:40 PM IST
LPG रसोई गैस सिलेंडर को लेकर IOC ने Paytm के साथ मिलकर शुरू की नई सर्विस, ग्राहकों को होगा फायदा
कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में मदद

IOCL के ब्रांड Indane Gas ने अब गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी के लिए Paytm All-in-One Android POS औरAll-in-One QR से डिजिटल भुगतान स्वीकार करना शुरू कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 8:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट्स एंड फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी पेटीएम (Paytm) ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल, Paytm ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ पार्टनरशिप किया है ताकि देश भर में उसके पेट्रोल पंपों और एलपीजी सिलेंडर  (LPG Cylinder)  डिलीवरी सिस्टम को डिजिटल लेनदेन सक्षम किया जा सके. इसके साथ ही IOCL ग्राहक अब पेटीएम ऐप पर एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग और भुगतान कर सकेंगे. आईओसीएल के डिलीवरी एक्सक्यूटिव डिलीवरी के समय डिजिटल लेनदेन की सुविधा के लिए पेटीएम ऑल-इन-वन एंड्रॉइड पीओएस डिवाइस (Paytm All-in-One Android POS) और ऑल-इन-वन क्यूआर कोड (All-in-One QR) भी ले जाएंगे.

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में मदद
इंडेन गैस अपने ग्राहकों, कर्मचारियों और चैनल भागीदारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पेटीएम के साथ काम कर रहा है और कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए कैशलेस भुगतान को बढ़ावा दे रहा है. वहीं, सभी इंडेन डिलीवरी एक्सक्यूटिव्स मास्क, दस्ताने पहन रहे हैं और भुगतान स्वीकार करने के लिए पेटीएम ऑल-इन-वन क्यूआर कोड ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना की वजह से नहीं जा पा रहे ATM तो ऐसे घर बैठे मंगवा सकते है पैसे!



पेटीएम की POS मशीन
डिजिटल रिकॉर्डिंग और सिलेंडर डिलीवरी को अपडेट करने के लिए पेटीएम की पीओएस मशीन को इंडेन डिलीवरी एप्लिकेशन के साथ एकीकृत किया जाएगा. यह बिल की ई-इनवॉइस और फिजिकल कॉपी भी जेनरेट करेगी. आईओसीएल के रिटेल आउटलेट भी पेटीएम की सभी सेवाओं और रुपे कार्ड्स से पेटीएम वॉलेट की असीमित स्वीकृति के लिए पेटीएम की ऑल-इन-वन भुगतान सेवाएं प्रदान करेंगे. इसके साथ ही, पेट्रोल पंपों पर पेटीएम से भुगतान करने वाले प्रत्येक ग्राहक को स्वचालित रूप से IndianOil XTRAREWARDS लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत प्वाइंट्स मिलेंगे. इन प्वाइंट्स को आईओसीएल आउटलेट्स से मुफ्त तेल खरीदने के लिए पेटीएम ऐप पर भुनाया जा सकता है. ग्राहक पेटीएम ऐप पर मिनटों के भीतर साइन अप और एक्सट्रावर्ड अकाउंट भी बना सकते हैं.

ऐसे सिलेंडर ऑनलाइन बुक करें
Paytm पर गैस सिलेंडर बुक करने के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम ऐप को ओपन करना होगा. इसके बाद आप 'Other Services' सेक्शन पर जाकर बुक सिलेंडर के ऑप्शन पर क्लिक करें. आपको गैस नंबर, गैस एजेंसी के नंबर के साथ अपनी जानकारी भरनी होगी. इसके बाद आपकी गैस बुक हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: अगर आपने कैंसिल की ट्रेन की E ticket तो हो सकता है आपको नुकसान, रेलवे ने दी ये सलाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 8:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर