कोरोना की मार! GoAir ने 3 मई तक कर्मचारियों को बिना सैलरी छुट्टी पर भेजा

3 मई तक बिना सैलरी छुट्टी पर

3 मई तक बिना सैलरी छुट्टी पर

गो एयर (GoAir) ने अपने र्कचारियों को भेजे पत्र में कहा, लॉकडाउन को अब 3 मई तक के लिये बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही विमानों की उड़ानें नहीं हो रही हैं. इसीलिए हम बाध्य होकर आपसे आग्रह करते हैं कि आप 3 मई तक बिना वेतन के अवकाश पर रहें.

  • Share this:
मुंबई. विमानन कंपनी गो एयर (GoAir) के 5,500 कर्मचारियों में से ज्यादातर 3 मई तक बिना वेतन के अवकाश पर रहेंगे. कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम के लिये जारी ‘लॉकडाउन’ (Lockdown) की अवधि बढ़ाये जाने के कारण कंपनी के सभी विमान खड़े हैं. वाडिया समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने इससे पहले, मार्च में अपने कर्मचारियों से बारी-बारी से बिना वेतन के अवकाश पर जाने को कहा था. साथ ही उनके वेतन में कटौती की घोषणा की थी.

3 मई तक बिना सैलरी छुट्टी पर
गो एयर ने शनिवार को अपने र्कचारियों को भेजे पत्र में कहा, लॉकडाउन को अब 3 मई तक के लिये बढ़ा दिया गया है. इसके साथ ही विमानों की उड़ानें नहीं हो रही हैं. इसीलिए हम बाध्य होकर आपसे आग्रह करते हैं कि आप 3 मई तक बिना वेतन के अवकाश पर रहें.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन पार्ट 2: कल से पूरे देश में शुरू होंगे ये कामकाज, यहां देखें पूरी लिस्ट
सरकार ने देशव्यापी बंद की मियाद बढ़ाकर तीन मई तक कर दी है. इससे पहले 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के लिये बंद की घोषणा की गयी थी. ज्यादातर एयरलाइन ने 15 अप्रैल से उड़ान सेवा शुरू करने की योजना बनायी थी. उन्हें उम्मीद थी कि 15 अप्रैल से बंद को हटा लिया जाएगा. एयरलाइन ने कहा, इसीलिए हमें बिना वेतन के अवकाश की अवधि बढ़ानी पड़ रही है.



10 फीसदी कर्मचारी करेंगे काम
एक अधिकारी ने कहा कि 5,500 कर्मचारियों में से करीब 10 प्रतिशत पहले की तरह काम करते रहेंगे. हालांकि, इस दौरान उन्हें आंशिक वेतन ही मिलेगा. ये वे कर्मचारी हैं जिनकी कुछ कार्यों के लिये उपस्थिति जरूरी है. गो एयर के अनुसार हमें उम्मीद है कि 4 मई से उड़ान की अनुमति होगी और हम चरणबद्ध तरीके से काम शुरू कर सकेंगे.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में गैरजरूरी सामान नहीं बेच सकेंगी अमेजन, फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स कंपनियां, MHA ने पलटा फैसला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज