Lockdown: इंद्रप्रस्थ गैस ने उठाया बड़ा कदम, 31 मार्च तक बंद किए CNG स्टेशन

Lockdown: इंद्रप्रस्थ गैस ने उठाया बड़ा कदम, 31 मार्च तक बंद किए CNG स्टेशन
सीएनजी स्टेशन (प्रतीकात्मक चित्र)

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में अपने दो तिहाई सीएनजी स्टेशन (CNG Station) सोमवार को बंद कर दिए. कंपनी की पाइप से प्राकृतिक गैस की आपूर्ति निर्बाध जारी रहेगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के खतरे को देखते हुए दिल्ली आने जाने पर पाबंदी (Lockdown) की घोषणा के बाद इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में अपने दो तिहाई सीएनजी स्टेशन (CNG Station) सोमवार को बंद कर दिए. इसकी प्रमुख वजह वाहनों के आवागमन पर रोक से वाहनों के गैस ईंधन की मांग की कमी होना है. दिल्ली-एनसीआर में कंपनी अब 55 सीएनजी स्टेशन का परिचालन करेगी. कंपनी की पाइप से प्राकृतिक गैस की आपूर्ति निर्बाध जारी रहेगी. हालांकि इसके नए कनेक्शन लॉकडाउन की अवधि तक जारी रहेंगे.

31 मार्च तक सीएनजी स्टेशन
कंपनी ने एक बयान में कहा, दिल्ली राजधानी क्षेत्र, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में नगरबंदी की घोषणा को देखते हुए आईजीएल ने चुनिंदा सीएनजी स्टेशनों के माध्यम से अपनी सेवा जारी रखने का निर्णय किया है. कंपनी ने कहा, इन शहरों में 23 मार्च से 31 मार्च 2020 तक कंपनी के 55 सीएनजी स्टेशन खुले रहेंगे. यह मुख्य तौर पर अनिवार्य और आपातकालीन सेवाओं के लिए वाहनों को ईंधन उपलब्ध कराएंगे.

ये भी पढ़ें: जल्द बंद हो सकती हैं घरेलू उड़ानें, इन कंपनियों ने खड़े किए प्लेन



यहां खुले रहेंगे सीएनजी स्टेशन


दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में कंपनी करीब 155 सीएनजी स्टेशन का परिचालन करती है. अन्य पेट्रोल पंपो पर सीएनजी बिक्री जारी रहेगी. वहीं दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के डिपो में उसकी जरूरत के मुताबिक सीएनजी उपलब्ध होगी. आईजीएल के खुले रखे जाने वाले 55 सीएनजी स्टेशनों में से 44 दिल्ली में, पांच गाजियाबाद में, तीन नोएडा में, दो ग्रेटर नोएडा में और एक गुरुग्राम में है.

पीएनजी की सप्लाई बनी रहेगी
आईजीएल ने कहा है कि घरों में पीएनजी (पाइप से प्राकृतिक गैस की आपूर्ति) आपूर्ति सुचारू बनी रहेगी. कंपनी के 24x7 ग्राहक देखभाल केंद्र, ईमेल, वेबसाइट या मोबाइल एप के माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों पर काम करने के लिए क्षेत्रीय नियंत्रण केंद्र भी काम करते रहेंगे. हालांकि इस दौरान पीएनजी के नए कनेक्शन जारी नहीं किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें: इस शर्त को पूरा किए बिना नहीं मिलेंगे PM-किसान सम्मान निधि स्कीम के 6000 रुपए!
First published: March 23, 2020, 4:47 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading