14 अप्रैल तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, Indian Railway ने बढ़ाया लॉकडाउन, ऑनलाइन बुकिंग का पैसा मिलेगा वापस

14 अप्रैल तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, Indian Railway ने बढ़ाया लॉकडाउन, ऑनलाइन बुकिंग का पैसा मिलेगा वापस
..तो क्या 4 मई से चलने लगेगी ट्रेन! Rail मंत्रालय बनाया रहा स्पेशल प्लान

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर रेलवे ने मंगलवार को एक बड़ी घोषणा की है कि उसकी मेल, एक्सप्रेस तथा पैसेंजर सेवाएं अब 14 अप्रैल तक बंद रहेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 9:32 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर रेलवे ने मंगलवार को एक बड़ी घोषणा की है कि उसकी मेल, एक्सप्रेस तथा पैसेंजर सेवाएं अब 14 अप्रैल तक बंद रहेगी. देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद रेलवे का यह कदम सामने आया है. अधिकारियों ने हालांकि कहा है कि देशभर में मालगाड़ी की सेवा बरकरार रहेगी.

ऑनलाइन बुकिंग का पैसा खुद वापस मिलेगा
इससे पहले, रेलवे ने 22 मार्च से लेकर 31 मार्च तक मालगाड़ी छोड़कर सभी पैसेंजर और मेल एक्सप्रेस को बंद करने का फैसला किया था. इस निलंबन में सभी उपनगरीय ट्रेन सेवाएं भी शामिल हैं. इस बीच, भारतीय रेलवे खानपान और पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) ने लोगों से कहा है कि वे ट्रेनों की ऑनलाइन बुक की गई टिकटों को रद्द न करें और उन्हें खुद ही पूरा पैसा मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें: सरकार ने आपके सेविंग खाते से जुड़ा बड़ा नियम बदला, अब रहेंगे टेंशन फ्री



जरूरी सर्विसेज मिलेगी 


भारतीय रेलवे ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से सभी यात्री सेवाओं को निलंबित करने के लिए बाध्य होने के बावजूद वह देश में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित कर रहा है. रेलवे ने बताया कि 23 मार्च को अनाज, नमक, खाद्य तेल, चीनी, दूध, फल और सब्जियां, प्याज, कोयला और पेट्रोलियम उत्पादों के 474 रैक तैयार किए गए.

कोरोना से लड़ाई में रेलवे सरकार के साथ
रेलवे बोर्ड ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान के लिए अपनी सभी निर्माण इकाइयों को निर्देश जारी कर अस्पताल के सामान्य बेड, मेडिकल ट्रॉली और पृथक सुविधाएं तथा आईवी स्टैंड जैसी चीजों के निर्माण की संभावना का पता लगाने को कहा है.

ये भी पढ़ें: छोटे कारोबारियों को लिए खुशखबरी! सरकार के इस फैसले से बचेंगे पैसे
First published: March 25, 2020, 9:24 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading