भारत की एक और कंपनी BDR Pharma ने लॉन्च की कोरोना की दवा 'BDFAVI', जानिए कीमत के बारे में...

भारत की एक और कंपनी BDR Pharma ने लॉन्च की कोरोना की दवा 'BDFAVI', जानिए कीमत के बारे में...
भारत में ब्रैंड नेम 'बीडीफैवी' (BDFAVI) के नई दवा लॉन्च की है.

BDR Pharmaceutical ने कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली जेनेरिक दवा फेविविरवीर को भारत में 'BDFAVI' के नाम से लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने एक गोली की कीमत 63 रुपये तय की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 5, 2020, 4:12 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत की सबसे बड़ी दवा कंपनी सन फार्मा (Sun Pharmaceutical) के बाद अब बीडीआर फार्मा (BDR Pharmaceutical ) ने हल्के से मध्यम कोविड​​-19 (Corona Symptoms) लक्ष्ण वाले मरीजों के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली जेनेरिक दवा फैवीपिराविर (Favipiravir 200 mg) को भारत में ब्रैंड नेम 'बीडीफैवी' (BDFAVI) के तहत लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने एक गोली की कीमत 63 रुपये तय की है. आपको बता दें कि बुधवार को सन फार्मास्‍यूटिकल इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड ने भारत में 35 रुपये प्रति गोली की रियायती दर पर फ्लुगार्ड (फैविपिराविर) लॉन्‍च किया है. यह गोली कोविड-19 के हल्‍के से मध्‍यम स्‍तर तक के मामलों में उपचार के लिए है. फ्लुगार्ड इस हफ्ते से बाजार में उपलब्‍ध होगी.

ऐविफविर को आमतौर पर फेवीपिराविर (favipiravir) के नाम से जाना जाता है. इस दवा को पहली बार 1990 में जापान की एक कंपनी ने बनाया था. रूस का कहना है कि उसके वैज्ञानिकों ने इस दवा में कुछ मोडिफिकेशन किया है. इसके साथ ही रूस ने कहा है कि अगले दो सप्ताह में वो पूरी जानकारी सार्वजनिक की जाएगी कि वैज्ञानिकों ने इस दवा में क्या क्या बदलाव किए हैं.

ये भी पढ़ें :- Lupin ने लॉन्च की COVID-19 की दवा Covihalt, कीमत सिर्फ 49 रुपए 



बीडीआर फार्मास्युटिकल्स ने एक बयान में कहा कि कंपनी एक रोगी सहायता कार्यक्रम भी लेकर आई है जो उन रोगियों और संस्थानों को अनुमति देगा, जिनके पास अत्यधिक सब्सिडी वाली दर पर दवा खरीदने के लिए सीमित संसाधन हैं.
हेटेरो भी कर चुकी है दवा लॉन्च - दवा कंपनी हेटेरो (Hetero Labs) ने बीते हफ्ते एंटीवायरल दवा फैवीपिराविर को भारत में ब्रैंड नाम 'फेविविर' के तहत लॉन्च किया. कंपनी ने एक गोली की कीमत 59 रुपये रखी है. इसके अलावा सिप्ला भी जल्द इस दवा को लॉन्च करने की तैयारी में है. आपको बता दें कि मूल रूप से जापान की कंपनी फुजी फार्मा ने यह दवा तैयार की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज