लाइव टीवी

लॉकडाउन: घर से काम के लिए MTNL एक महीने तक मुफ्त देगी कॉरपोरेट सर्वर

भाषा
Updated: March 26, 2020, 6:23 PM IST
लॉकडाउन: घर से काम के लिए MTNL एक महीने तक मुफ्त देगी कॉरपोरेट सर्वर
कॉरपोरेट ग्राहकों को एक महीने के लिये फ्री सर्वर सेवाएं देगी MTNL

एमटीएनएल के ब्रॉडबैंड कनेक्शन का इस्तेमाल कर रहे कॉरपोरेट ग्राहकों के कर्मचारियों को ‘घर से काम’ (Work From Home) के दौरान एक माह के लिये यह सेवा नि:शुल्क दी जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. सरकारी दूरसंचार कंपनी महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) ने लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनजर कॉरपोरेट ग्राहकों को एक महीने के लिये नि:शुल्क सर्वर सेवाएं देने की गुरुवार को घोषणा की. कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक सुनील कुमार ने कहा कि एमटीएनएल के ब्रॉडबैंड कनेक्शन का इस्तेमाल कर रहे कॉरपोरेट ग्राहकों के कर्मचारियों को ‘घर से काम’ (Work From Home) के दौरान एक माह के लिये यह सेवा नि:शुल्क दी जाएगी.

उन्होंने कहा, कई कंपनियों के मुख्य सर्वर एमटीएनएल के एमपीएलएस नेटवर्क पर हैं. ऐसी कंपनियों के जिन कर्मचारियों के पास एमटीएनएल का ब्राडबैंड है, उन्हें एमटीएनएल की वीपीएन ओवर ब्राडबैंड सुविधा दी जा सकती है. इसके जरिये वे अपने ऑफिस के सर्वर से जुड़ सकते हैं. यह एक सुरक्षित माध्यम होगा.

ये भी पढ़ें: Lockdown के बीच बंद हो सकती हैं अधिकतर बैंक ब्रांच, कैश विड्रॉल के लिए नई व्यवस्था पर विचार

उन्होंने कहा कि इस प्रणाली से कर्मचारियों को वे सारी सुविधाएं मिलेंगी, जिनका इस्तेमाल वे ऑफिस में अपना काम करने में करते हैं. सामान्यत: एमटीएनएल इस सेवा के लिये प्रति कनेक्शन दो हजार से ढाई हजार रुपये का शुल्क लेती है.



COAI ने ग्राहकों से किया ये अनुरोध
मोबाइल दूरसंचार सेवा कंपनियों के संगठन COAI ने बुधवार को मोबाइल यूज़र्स (mobile users) से डेटा नेटवर्क (data network) का जिम्मेदारी से इस्तेमाल करने का आग्रह किया है, ताकि आवश्यक सेवाएं संचार ढांचे पर आसानी से चल सकें. सीओएआई ने जनता से ये अपील ऐसे समय में की है, जब सरकार के कोरोना वायरस (coronavirus) को रोकने के लिए किए गए उपायों के बाद से पिछले कुछ दिनों में डेटा का उपयोग लगभग 30 प्रतिशत बढ़ गया है.

ये भी पढ़ें: 80 करोड़ लोगों को 3 महीने तक 5 किलो अनाज और 1 किलो दाल मुफ्त देगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 6:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर