नौकरी से ज्यादा होगी कमाई! कम पैसों में शुरू करें ये बिजनेस, सालभर में होगी 10 से 12 लाख की बचत

नौकरी से ज्यादा होगी कमाई! कम पैसों में शुरू करें ये बिजनेस, सालभर में होगी 10 से 12 लाख की बचत
इस बिजनेस से लाखों होगी कमाई

अगर आप भी कोई नया बिज़नेस शुरू (New Business Idea) करने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं एक न्यू बिज़नेस आइडिया. जिसे शुरू करने में सरकार भी आपकी मदद करेगी.

  • Share this:
देश में फैले कोरोना संक्रमण के चलते लगे लॉकडाउन के कारण कितने ही लोगों की नौकरी चली गई. जहां एक ओर संक्रमण ने लोगों के रहन सहन के तरीकें में बदलाव किया वहीं दूसरी और बाजार खुलने के बाद इसका असर साफ दिखाई देने लगा. लोग पहले से अधिक सफाई पर ध्यान देने लगे हैं. इन सब के चलते घरों, ऑफिस, होटल रेस्त्रां में पेपर नैपकिन की मांग बढ़ती ही जा रही है. टिश्यू पेपर लोगों के जरुरी सामान में शामिल हो गया है. अगर आप भी कोई नया बिज़नेस शुरू (New Business Idea) करने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं एक न्यू बिज़नेस आइडिया. पेपर नैपकिन बनाकर आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. साथ ही बिजनेस को शुरू करने में सरकार आपकी मदद करेगी.

बिजनेश को शुरू करने के लिए कितना करना होगा निवेश- किसी भी बिजनेस को शुरू करने के प्लान से पहले उसमें आने वाले खर्च के और उससे होनी वाली बचत के बारे में जानना जरुरी होता है. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको 3.50 लाख रुपए का निवेश करना होगा. निवेश की रकम जुटाने के बाद किसी भी बैंक के पास मुद्रा स्‍कीम के तहत लोन के लिए भी अप्‍लाई कर सकते हैं. अगर आप लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको टर्म लोन के तौर पर लगभग 3 लाख 10 हजार रुपए और वर्किंग कैपिटल लोन 5.30 लाख रुपए तक मिल जाएगा.

मशीनरी और मैटीरियल पर आएगा इतना खर्च- लोन मिलने के बाद आपको मशीनरी के लिए करीब 4.40 लाख रुपए तक खर्च करने पड़ेंगे. इसके बाद रॉ मैटीरियल में लगभग 7.13 लाख रुपए बाकी ट्रांसपोर्ट, कंज्यूमूबल, टेलिफोन, स्टेशनरी, मेंटिनेंस, बिजली में खर्च करना होगा.



ये भी पढ़ें : Corona Vaccine-दुनिया की 10 फार्मा कंपनियों जो बना रही कोरोना वैक्सीन, जानिए अब तक कितनी मिली सफलता
जानें कितनी होगी बचत- समय की मांग को देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह बिजनेस कितनी कमाई देने वाला है. इस बिजनेस में आप एक साल में 1.50 लाख किलोग्राम पेपर नैपकिन का ही प्रोडक्शन कर सकते हैं. इसकी बाजार में कीमत 65 रुपए प्रति किलो तक है. उस हिसाब से सालाना टर्नओवर करीब 97.50 लाख रुपए होगा. सारे खर्च निकालने के बाद भी सालाना 10 से 12 लाख रुपए तक की बचत होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading