ये शख्स पहनता है देश का सबसे महंगा मास्क? कीमत 3 लाख रुपये

पुणे में गोल्डमैन के नाम से प्रसिद्ध शंकर कुराडे नाम के शख्स ने कोरोना से बचने के लिए सोने का मास्क बनवाया है. इसकी कीमत 3 लाख रुपये बताई जा रही है.

पुणे में गोल्डमैन के नाम से प्रसिद्ध शंकर कुराडे नाम के शख्स ने कोरोना से बचने के लिए सोने का मास्क बनवाया है. इसकी कीमत 3 लाख रुपये बताई जा रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना संक्रमण (Coronavirus Pandemic) से बचने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है. लेकिन महाराष्ट्र के बड़े शहर पुणे से सटे पिंपरी चिंचवड़ में शंकर कुरहाड़े (Shankar Kurhade) शख्स आजकल सोने का मास्क बनाकर घूमते दिखाई दे रहे है. यह मास्क साढ़े पांच तोले का है और इसकी कीमत लगभग 3 लाख की बताई जा रही है. इसे कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में देश का सबसे महंगा मास्क भी बताया जा रहा है. आपको बता दें कि गोल्ड के शौकीन शंकर अपने शरीर पर तकरीबन 3 किलो सोना पहनते हैं. इनके गले में मोटी-मोटी सोने की चेन, हाथों की दसों उंगलियों में गोल्ड की अंगूठियां और कलाई में ब्रेसलेट उनके सोने के प्रेम को दर्शाती है.

    कितनी है कीमत- इस मास्क को 2 लाख 90 हजार रुपए में बनवाया गया है. इसका वजन तकरीबन साढ़े पांच तोला है. इसमें सांस लेने के लिए बारीक छेद बने हुए हैं. कोरोना से बचाव के लिए यह पूरी तरह से सुरक्षित है.

    ये भी पढ़ें-डोनाल्ड ट्रंप के H-1B Visa पर लिए फैसले से अलग हुए भारतीय परिवार!

    शंकर ने हाल के इंटरव्यु में बताया था कि कोल्हापुर में एक शख्स को चांदी का मास्क पहने हुए टीवी पर देखा और मेरे मन में भी गोल्ड के मास्क बनवाने का आइडिया आया.

    ये भी पढ़ें-जल्द शुरू हो सकती हैं इंटरनेशनल फ्लाइट्स,अमेरिका, कनाडा व UAE से हो रही बातचीत

    उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने अपने सुनार से बात की और तकरीबन एक सप्ताह में इन्होंने इसे तैयार कर दिया.

    बतातें चलें कि दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने के दाम 237 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़कर 49,022 के स्तर पर पहुंच गया. इसके पहले गुरुवार को 48,785 रुपये प्रति 10 ग्राम था. इंटरनेशल मार्केट में गोल्ड का नया भाव 1,774 डॉलर प्रति आउंस पर रहा.इसी प्रकार चांदी का भाव 740 रुपये प्रति किलोग्राम सस्ती हुई, जिसके बाद नया भाव 49,060 रुपये के स्तर पर है. इसके पहले गुरुवार को यह भाव 49,800 रुपये प्रति किलोग्राम पर था. लेकिन, इंटरनेशनल मार्केट सपाट कारोबारी देखने को मिला, जिसके बाद चांदी का नया भाव 17.99 डॉलर प्रति आउंस रहा. (अविनाश पर्बत,न्यूज़ 18)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.