कोरोना संकट के बीच आई अच्छी खबर! इस IT कंपनी के 84000 कर्मचारियों की बढ़ी सैलरी

फ्रांस की आईटी कंपनी केपजेमिनी (Capgemini) में 1.2 लाख भारतीय काम करते है.
फ्रांस की आईटी कंपनी केपजेमिनी (Capgemini) में 1.2 लाख भारतीय काम करते है.

कोरोना (Coronavirus) की वजह से पूरे विश्व की अर्थव्यवस्था मंदी की ओर बढ़ गई है. ऐसे में तमाम कंपनियों से हजारों की संख्या में लोगों को निकाला जा रहा है. लेकिन फ्रांस की आईटी कंपनी केपजेमिनी (Capgemini) ने अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का ऐलान किया है.

  • Share this:
 मुंबई. कोरोना महामारी (Coronavirus Covid-19) की वजह से दुनियाभर की अर्थव्यवस्थाओं में मंदी (Global Economy in rescission) की आहट सुनाई देने लगी है. इसीलिए कई बड़ी कंपनियों ने छंटनी (Job Loss) का ऐलान किया है. लेकिन एक ऐसी कंपनी भी है जो इस मंदी के दौर में सैलरी बढ़ा रही है.  फ्रांस की आईटी कंपनी केपजेमिनी (Capgemini) ने अपने कर्मचारियों का मनोबल और विश्वास बढ़ाने के लिए सैलरी हाइक का ऐलान किया है.

केपजेमिनी (Capgemini) ने बढ़ाई भारतीयों कर्मचारियों की सैलरी

>> केपजेमिनी  में कुल 2 लाख कर्मचारी काम करते हैं, जिनमें से 1.2 लाख भारत में काम करते हैं. भारत में काम करने वाले 70 फीसदी कर्मचारियों को 10 फीसदी तक की ग्रोथ मिली है.



>> अगर आसान शब्दों में कहें तो 84000 कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा हुआ है. सैलरी में बढ़ोतरी 1 अप्रैल से लागू हो गई है.
>> अगर कंपनी का कोई कर्मचारी लॉकडाउन में कहीं फंस गया है तो एकोमोडेशन के रूप में उसे 10 हजार रुपये कैश अलग से मिलेंगे.

बिना प्रोजेक्ट वाले कर्मचारियों की सैलरी नहीं कटेगी- मंदी के कारण आईटी कंपनियों के पास नए प्रोजेक्ट्स नहीं आ रहे हैं. फ्रेंच कंपनी ने कहा कि जिन कर्मचारियों के पास कोई प्रोजेक्ट नहीं हैं उन्हें भी सैलरी मिलती रहेगी.

ये भी पढ़ें :- IMF ने कहा-दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ने वाली बड़ी अर्थव्यवस्था बना रहेगा भारत

आपको बता दें कि इससे पहले केरल के बॉबी चेम्मनूर ग्रुप ने अपने कर्मचारियों को आर्थिक मदद देने के लिए उनका वेतन 25 फीसदी बढ़ाने का फैसला किया था. बॉबी चेम्मनूर ग्रुप की योजना के अनुसार शुरुआती चरणों में ज्वैलरी सेक्टर के कर्मचारियों की 25 फीसदी सैलरी बढ़ाई जाएगी. केरल की यह कंपनी ज्वैलरी सेक्टर के अलावा फाइनेंस, रिजॉर्ट टूर एंड ट्रेवल्स जैसे कारोबार में भी कार्यरत है.

कंपनी के चेयरमैन बॉबी चेम्मनूर ने कहा, 'मुझे अपनी कंपनी में काम करने वाले पांच लाख कर्मचारियों पर गर्व है, जो एक्टिव पार्टनर की तरह काम करते हुए कंपनी की विभिन्न शाखाओं की ग्रोथ और डेवलपमेंट में अपना योगदान देते हैं.'

ये भी पढ़ें :-सरकार ने बैंक और एटीएम को लेकर जारी किए नए नियम, यहां करें चेक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज