लाइव टीवी

COVID-19: इस कंपनी ने सभी पॉलिसी होल्डर्स को दिया तोहफा, मिलेगा एक्स्ट्रा कवर

News18Hindi
Updated: April 5, 2020, 9:04 AM IST
COVID-19: इस कंपनी ने सभी पॉलिसी होल्डर्स को दिया तोहफा, मिलेगा एक्स्ट्रा कवर
टाटा एआईए लाइफ की पांच लाख रुपये का अतिरिक्त कवर देने की घोषणा

COVID-19: टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस (Tata AIA Life Insurance) ने बयान में कहा कि उसके सभी व्यक्तिगत पॉलिसीधारकों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 5 लाख रुपये का अतिरिक्त लाभ मिलेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस (Tata AIA Life Insurance) ने कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) फैलने के बीच बिना अतिरिक्त प्रीमियम के 5 लाख रुपये का अतिरिक्त कवर देने की घोषणा की है. कंपनी ने बयान में कहा कि उसके सभी व्यक्तिगत पॉलिसीधारकों को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 5 लाख रुपये का अतिरिक्त लाभ मिलेगा. कंपनी ने कहा है कि इसके अलावा टाटा एआईए लाइफ इंश्योरेंस के सक्रिय एजेंटों, उनके जीवन साथी और बच्चों को कोविड-19 (COVID-19) की वजह से अस्पताल में भर्ती होने पर 25,000 रुपये का लाभ दिया जाएगा.

अब 50 करोड़ लोगों की मुफ्त में होगी कोरोना की जांच और इलाज
केंद्र सरकार ने कहा है कि COVID-19 का इलाज आयुष्मान भारत - प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (AB-PM JAY) के तहत इलाज किया जा सकेगा. इसके तहत अब 50 करोड़ लोगों की जांच और इलाज लिस्टेड प्राइवेट हॉस्पिटल्स में होगी. अब सरकार की इस योजना के तहत आने वाले 50 करोड़ से अधिक आबादी प्राइवेट लैब्स के जरिए भी COVID-19 की फ्री टेस्टिंग करा सकेगी. इस योजना के तहत आने वाले अस्पतालों में COVID-19 की टेस्टिंग और ट्रीटमेंट बिल्कुल मुफ्त होगी.

ये भी पढ़ें: सरकार ने दी छूट, PF अकाउंट से पैसा निकालना हुआ आसान, बस फॉलो करें ये स्टेप्स



156 रुपये में मिलेगा 50 हजार का बीमा


डिजिटल पेमेंट्स कंपनी फोनपे (PhonePe) ने बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस (Bajaj Allianz General Insurance) के सहयोग से कोरोना केयर (Corona Care) नामक एक इंश्योरेंस पॉलिसी की घोषणा की है. यह इंश्योरेंस पॉलिसी कोविड-19 से संक्रमित और अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती लोगों के लिए पेश की है. बता दें कि भारत में बड़ी तेजी से कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. इस बीच तमाम जनरल इंश्‍योरेंस कंपनियों ने इस बीमारी को कवर करने वाली पॉलिसियां लॉन्‍च की हैं. इन पॉलिसी के नियम और शर्तें कुछ अलग हैं.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में सता रहा है नौकरी जाने का डर तो जानिए सरकार ने कंपनियों से क्या कहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 5, 2020, 9:04 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading