• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • बुरी खबर! Air India का हर छठा कर्मचारी हुआ कोरोना संक्रमित, अब तक 19 लोगों की मौत

बुरी खबर! Air India का हर छठा कर्मचारी हुआ कोरोना संक्रमित, अब तक 19 लोगों की मौत

सरकार ने एयर इंडिया (Air India) की बिक्री के लिए वित्तीय बोलियां मंगवाई हैं.

सरकार ने एयर इंडिया (Air India) की बिक्री के लिए वित्तीय बोलियां मंगवाई हैं.

एअर इंडिया (Air India) का हर छठा कर्मचारी कोरोना संक्रमित (Coronavirus) है. वहीं संक्रमण के चलते अब तक 19 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. सुरक्षा के सभी प्रोटोकॉल फॉलो करने के बाद भी कोरोना संक्रमण का प्रकोप अभी बहुत कम नहीं हुआ है. कोरोना संक्रमण से एअर इंडिया (Air India) का हर छठा कर्मचारी संक्रमित है, जबकि इस जानलेवा वायरस से अब तक 19 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने इस बात की जानकारी दी. बता दें कि राष्ट्रीय विमानन कंपनी Air india ने पिछले हफ्ते कई शहरों से दिल्ली (Delhi) के लिए नॉन स्टॉप फ्लाइट सेवा शुरू कर दी है.

    1 फरवरी तक कुल 1995 कर्मचारी मिले संक्रमित
    हरदीप सिंह पुरी के अनुसार, एयर इंडिया के कुल 1,995 कर्मचारी एक फरवरी तक वायरस से संक्रमित पाए गए थे, जिनमें वंदे भारत मिशन में शामिल चालक दल है. उनमें से 583 अस्पताल में भर्ती हैं.

    SOP के अनुसार किया जा रहा काम
    एयर इंडिया के प्रवक्ता द्वारा दिए गए आंकड़ों के अनुसार, एक जनवरी तक एयर इंडिया के पास अपने 12,350 कर्मचारी थे, जिनमें 8,290 स्थायी कर्मचारी और 4,060 संविदा कर्मचारी शामिल थे. पुरी ने कहा कि चालक दल के लिए कोरोना टेस्ट और एयर इंडिया के चिकित्सा विभाग द्वारा जारी SOP के अनुसार ही काम करने की इजाजत है.

    ये भी पढ़ें: SBI दे रहा खास सुविधा, बिना डेबिट क्रेडिट कार्ड के Titan की घड़ी से करें सुरक्षित पेमेंट

    हुबली और मुंबई के बीच शुरू होगी उड़ानें
    एयर इंडिया ने 16 फरवरी से हुबली और मुंबई के बीच अपनी उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर दी है, जिसे कोविड-19 के चलते लागू लॉकडाउन के मद्देनजर निलंबित कर दिया गया था. एयर इंडिया के अधिकारियों के अनुसार कंपनी विमान सेवाएं सप्ताह में तीन दिन- मंगलवार, शुक्रवार और शनिवार को उपलब्ध होंगी.

    देश में कोरोना के मामले
    भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) भारत में कल तक कोरोना वायरस के लिए कुल 20,73,32,298 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं, जिनमें से 6,15,664 सैंपल कल टेस्ट किए गए. स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को कहा था कि पिछले 24 घंटों में दर्ज की गई नई मौतों में छह राज्यों का हिस्सा 78.3 प्रतिशत है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज