Covid-19: कोरोना से जंग में भारत का साथ देगा कॉरपोरेट अमेरिका, जानें क्या है प्लान!

कोरोना से जंग में भारत का साथ देगा कॉरपोरेट अमेरिका

कोरोना से जंग में भारत का साथ देगा कॉरपोरेट अमेरिका

अमेरिकी (Corporate America) व्यापार परोकारी समूह के प्रमुख ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद के लिए अमेरिकी कॉरपोरेट क्षेत्र तेजी से आगे आया है.

  • Share this:
नई दिल्ली: भारत केंद्रित एक अमेरिकी (Corporate America) व्यापार परोकारी समूह के प्रमुख ने कहा कि कोविड-19 (Covid-19) महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद के लिए अमेरिकी कॉरपोरेट क्षेत्र तेजी से आगे आया है. भारत इस समय कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और पिछले कुछ दिनों से लगातार हर दिन तीन लाख से अधिक नए मामले आ रहे हैं.

अमेरिका-भारत रणनीतिक एवं साझेदारी मंच के अध्यक्ष मुकेश अघी ने कहा, ‘‘पूरा मकसद है कि हम जान बचाने के लिए जो कर सकते हैं, करें.’’ उन्होंने पीटीआई-भाषा को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं यह कह सकता हं कि हम सभी जी जान से जुटे हैं. अमेरिकी कंपनियां आगे आई हैं और आप देखेंगे कि भारत तक बहुत तेजी से मदद पहुंचेगी.’’

यह भी पढ़ें: RBI ने इस बैंक पर लगाया 40 लाख का जुर्माना, आपका भी है खाता तो जान लें क्या होगा आपके पैसों पर असर!

अघी ने कहा कि ये कंपनियां भारत की स्थिति के बारे में चिंतित हैं, क्योंकि उनमें से अधिकांश के पास बड़ी संख्या में भारतीय कर्मचारी हैं. पिछले कुछ दिनों से विभिन्न कंपनियों के सीईओ भारत में अपने राहत प्रयासों पर चर्चा और समन्वय के लिए प्रतिदिन आभासी बैठकें कर रहे हैं.
अमेरिका इस दौरान जल्‍द से जल्‍द भारत को कोरोना संकट से लड़ाई के लिए हर संभव मदद देने और संसाधन उपलब्‍ध कराने को तैयार है. अमेरिका भारत में बन रही कोरोना वैक्‍सीन कोविशील्‍ड के उत्‍पादन के लिए कच्‍चा माल देने को भी तैयार है. भारत में कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज और फ्रंट लाइन वर्कर्स को सुरक्षित रखने के लिए अमेरिका जरूरी पीपीई किट, टेटिंग किट, वेंटिलेटर्स समेत अन्‍य चीजें भेजेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज