कोरोना की मार! Air India नहीं देगी 180 ट्रेनी को नौकरी, वापस लिया ऑफर

कोरोना की मार! Air India नहीं देगी 180 ट्रेनी को नौकरी, वापस लिया ऑफर
सरकारी एयरलाइन ने 180 ट्रेनी से वापस लिया नौकरी का ऑफर

एअर इंडिया (Air India) ने 180 ट्रेनी केबिन क्रू सदस्यों (trainee cabin crew members) से नौकरी की पेशकश वापस ले ली है. ट्रेनिंग पूरा होने के बाद इन्हें Air India में नौकरी पर रखा जाना था.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) की वजह से देश के विमानन क्षेत्र में छाई सुस्ती के बीच राष्ट्रीय विमानन कंपनी एअर इंडिया (Air India) ने 180 ट्रेनी केबिन क्रू सदस्यों (trainee cabin crew members) से नौकरी की पेशकश वापस ले ली है. एयरलाइन के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने कहा,  एअर इंडिया ने 180 प्रशिक्षुओं से नौकरी की पेशकश वापस ले ली है. ट्रेनिंग पूरा होने के बाद इन्हें Air India में नौकरी पर रखा जाना था.


ऐसे ही एक ट्रेनी को छह जुलाई को भेजे पत्र में एयरलाइन ने कहा, विमानन क्षेत्र की मौजूदा स्थिति को देखते हुए एअर इंडिया द्वारा आपकी सेवाएं लेने के लिए आगे और प्रशिक्षण देना संभव नहीं है. पत्र में कहा गया है कि उपरोक्त कारण, जो कंपनी के नियंत्रण से बाहर हैं, के मद्देनजर हमने आपका प्रशिक्षण बंद करने और आगे सेवाओं की पेशकश को तत्काल प्रभाव से वापस लेने का फैसला किया है.


बैंक गारंटी किया जा रहा वापस
पत्र में कहा गया है कि ट्रेनी ने ट्रेनिंग शुरू होते समय जो बैंक गारंटी जमा कराई थी, उसे वापस किया जा रहा है. इस बारे में पूछे जाने पर एअर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि यह आंतरिक मामला है, जिसपर एयरलाइन टिप्पणी नहीं करेगी.




कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश और विदेश में यात्रा अंकुशों की वजह से विमानन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है. देश में सभी एयरलाइन कंपनियों ने लागत कटौती के लिए कर्मचारियों के वेतन में कटौती और छंटनी जैसे कदम उठाए हैं. देश में 25 मार्च को लॉकडाउन लगा था. घरेलू उड़ान सेवाएं दो माह बाद 25 मई से फिर शुरू हुईं. हालांकि, एयरलाइंस को अपनी कोविड पूर्व की क्षमता के 45 प्रतिशत पर परिचालन की अनुमति है. कुल सीटों की बुकिंग करीब 50-60 प्रतिशत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading