IndiGo और SpiceJet के बाद एयर एशिया इंडिया ने चेंज फीस किया माफ, टिकट में समय या तारीख बदलने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज

एयर एशिया इंडिया

एयर एशिया इंडिया

एयर एशिया इंडिया (AirAsia India) की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अनिश्चितता बढ़ने और यात्रा पाबंदियों के बीच यात्रियों की सुविधाओं के लिए यह कदम उठाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 18, 2021, 9:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विमान सेवा देने वाली कंपनी एयर एशिया इंडिया (AirAsia India) ने रविवार को कहा कि वह 15 मई तक बुक किए गए टिकट में यात्रा समय और तारीख बदलाव के लिए कोई चार्ज नहीं लेगी. इससे पहले, इंडिगो (Indigo) और स्पाइसजेट (Spicejet) समेत कई विमानन कंपनियों ने इसी प्रकार की घोषणा की है और यात्रियों को बिना किसी चार्ज के यात्रा तारीख में बदलाव की सुविधा दी है. इसका कारण कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामले के बीच देश भर में विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा लगाई गई पाबंदियां हैं.

एयर एशिया इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अनिश्चितता बढ़ने और यात्रा पाबंदियों के बीच यात्रियों की सुविधाओं के लिए यह कदम उठाया गया है. कंपनी के मुताबिक, सभी बुकिंग के लिए 15 मई तक यात्रा समय और तारीख में असीमित मात्रा में बदलाव किए जा सकते हैं और इसके लिये यात्रियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा.

Indigo का ऑफर, 30 अप्रैल तक टिकट में समय या तारीख बदलने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज

इससे पहले इंडिगो ने शुक्रवार को कहा था कि वह डोमेस्टिक फ्लाइट के टिकटों पर समय या तारीख बदलने के लिए कोई शुल्क नहीं लेगा. कंपनी 17 अप्रैल से 30 अप्रैल, 2021 तक नई बुकिंग पर चेंज फीस माफ कर रही है. कंपनी ने बताया है कि यात्री अब नियमित किराए पर 30 अप्रैल, 2021 तक की गई नई बुकिंग के लिए अनलिमिटेड बदलाव कर सकते हैं.
ये भी पढ़ें- Gold Price Today: कोरोना काल में भी लोगों ने खूब खरीदा सोना, बीते वित्त वर्ष में गोल्ड इंपोर्ट 22.58 फीसदी बढ़ा

SpicJet: यात्रा से 5 दिन पहले तक टिकट की तारीख-समय बदलने पर नहीं लगेगा चार्ज

बजट एयरलाइन कंपनी स्पाइसजेट ने शनिवार को कहा कि नई पेशकश के तहत 17 अप्रैल से 15 मई के बीच सीधी डोमेस्टिक फ्लाइट की यात्रा के लिए 17 अप्रैल से 10 मई के बीच टिकट बुक कराने वाले यात्री एक बार चेंज फीस में छूट ले सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज