इस सरकारी बैंक ने लॉन्च की कोरोना कवच पॉलिसी, 300 रुपए में लें 5 लाख तक का कवर

इस सरकारी बैंक ने लॉन्च की कोरोना कवच पॉलिसी, 300 रुपए में लें 5 लाख तक का कवर
केनरा बैंक ने कोरोना कवच बीमा उपलब्ध कराने के लिए तीन कंपनियों के साथ किया समझौता

Corona Kavach policy: सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara bank) ने कोरोना कवच बीमा पॉलिसी (Corona Kavach policy) की बिक्री के लिए 3 बीमा कंपनियों से समझौता किया है. यह बीमा पॉलिसी Covid 19 से जुड़े स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 3:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के प्रसार के बाद लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी (Health Insurance Policy) लेने के लिए तत्पर हैं. कोरोना के मामले में तेजी से बढ़ोतरी के बाद बीमा नियामक IRDAI ने इंश्‍योरेंस कंपनियों को शॉर्ट-टर्म कोविड स्पेसफिक हेल्थ प्लान पेश करने के लिए मजबूर किया जो COVID -19 के उपचार से संबंधित अस्पताल में भर्ती खर्चों को कवर करेगा. इसी को ध्यान में रखते हुए सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara bank) ने कोरोना कवच बीमा पॉलिसी (Corona Kavach policy) की बिक्री के लिए 3 बीमा कंपनियों से समझौता किया है. यह बीमा पॉलिसी Covid 19 से जुड़े स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देती है.

इनसे किया करार
केनरा बैंक ने न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (New India Assurance Company ltd), बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (Bajaj Allianz General Insurance Co. ltd) और एचडीएफसी अर्गो हेल्थ इश्योरेंस (HDFC ERGO Health Insurance Co. ltd) के साथ करार किया है. यह उसकी आम आदमी के प्रति सामाजिक प्रतिबद्धता का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें- कोरोना से लोगों को बचाने के लिए अब Amul ने लॉन्च किया हल्दी आइसक्रीम, जानें कीमत
मिनिमम 300 रुपए से शुरू होगा प्रीमियम


क ने कहा कि किसी व्यक्ति के कोरोना वायरस से संबंधित स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देने वाली इस पॉलिसी के लिए न्यूनतम 300 रुपये से प्रीमियम शुरू होगा. बैंक के साथ साझेदारी करने वाली कंपनियां ‘कोरोना कवच’ नाम से एक बीमा स्वास्थ्य पॉलिसी की पेशकश करेंगी. इन पॉलिसियों के तहत व्यक्ति न्यूनतम 50,000 रुपये से लेकर 5 लाख तक रुपए का बीमा करा सकता है. यह व्यक्तिगत या परिवार के लिए खरीदी जा सकती है.

इसमें बीमारी के इलाज के दौरान कमरे के किराये की कोई सीमा तय नहीं और इसे घर पर रहकर 15 दिन के इलाज के लिए भी उपयोग कर सकते हैं. इस पॉलिसी के तहत बीमा अवधि अधिकतम साढ़े नौ माह रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading