Home /News /business /

बड़ी खबर- बदल गया इन बैंकों का टाइम टेबल, लेकिन बढ़ाई कैश निकालने की लिमिट

बड़ी खबर- बदल गया इन बैंकों का टाइम टेबल, लेकिन बढ़ाई कैश निकालने की लिमिट

बैंकों मे मिलेंगी बस ये सुविधाएं

बैंकों मे मिलेंगी बस ये सुविधाएं

Coronavirus: फेडरल बैंक (Federal Bank) ने 23 मार्च से 27 मार्च तक अपने कामकाजी घंटों में भी बदलाव किया है. इसके साथ ही बैंक ने खाताधारकों को डेबिट कार्ड से रोजाना कैश निकालने की लिमिट को बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया है.

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप के चलते प्राइवेट सेक्टर के बैंक फेडरल बैंक (Federal Bank) ने 23 मार्च से 27 मार्च तक अपने कामकाजी घंटों में भी बदलाव किया है. इसके साथ ही बैंक ने खाताधारकों को डेबिट कार्ड से रोजाना कैश निकालने की लिमिट को बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया है. बैंक ने कहा कि इसके सभी डिजिटल बैंकिंग सर्विसेज चौबीसों घंटे कार्यरत रहेंगे.

    फेडरल बैंक के सभी 1,251 ब्रांच, तेलंगाना को छोड़कर 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही खुला रहेगा. वहीं तेलंगाना राज्य में बैंक के ब्रांच 10.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक खुलेंगे. इंडियन बैंक एसोसिएशन (IBA) की सलाह के मुताबिक, बैंक में केवल आवश्यक सेवाएं जैसे नकदी जमा और निकासी, चेक क्लियरिंग, प्रेषण और सरकारी लेनदेन सेवा प्रदान किए जाएंगे.

    ये भी पढ़ें: इस राज्य के करोड़ों लोगों को खाते में आएंगे 1000 रुपये, मुफ्त में मिलेंगे राशन

    HDFC बैंक और ICICI बैंक ने किया अपने कामकाजी घंटों में बदलाव
    इससे पहले, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक ने भी अपने कामकाजी घंटों में बदलाव किया है. बैंक ने अपने ग्राहकों से ट्रांजेक्शंस के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म्स का उपयोग करने के लिए कहा है. एचडीएफसी बैंक अब 31 मार्च तक रविवार को छोड़कर सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक ही खुला रहेगा. आईसीआईसीआई बैंक ने एसएमएस के जरिए अपने ग्राहकों को बताया कि उसकी शाखाएं घटे हुए स्टॉफ व हाइजीन के लिए उठाए गए आवश्यक कदमों के साथ खुली रहेंगी.

    एक्सिस बैंक ने भी 23 मार्च से 31 मार्च, 2020 तक किसी भी बैंक के एटीएम में लेनदेन और ऑनलाइन IMPS को निःशुल्क रखने की घोषणा की है. यह सुविधा सेविंग, करंट और प्रीपेड कस्टमर के लिए होगी.

    ये भी पढ़ें: Lockdown के बावजूद पेंशनभोगियों को समय पर पैसा देने के लिए EPFO ने बनाया प्लान

    बैंकों मे मिलेंगी बस ये सुविधाएं
    आईबीए के जरिए बैंकों ने ग्राहकों से कहा कि वो कुछ दिनों के लिए इस असुविधा का सामना करें. सभी बैंकों में अब कैश डिपॉजिट और विड्रॉल, चेक क्लियरिंग की सुविधा, रेमिटेंस और सरकारी लेनदेन का ही काम किया जाएगा. इसके अलावा अन्य सभी सुविधाओं को बंद कर दिया गया है. ये सभी सुविधाएं कल यानी 23 मार्च से सभी बैंक ब्रांचों में बंद कर दी जाएगी.

    ये भी पढ़ें: खुशखबरी- 1 अप्रैल 2020 से लागू होगा पेंशन का नया नियम, खाते में आएगी ज्यादा रकमundefined

    Tags: Bank, Banking services, Business news in hindi, Corona Virus, Coronavirus in India, Hdfc bank, ICICI bank

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर