लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीहोल्डर्स को IRDAI ने दी राहत, अब इस दिन तक भर सकते हैं प्रीमियम

लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीहोल्डर्स को IRDAI ने दी राहत, अब इस दिन तक भर सकते हैं प्रीमियम
इंश्योरेंस प्रीमियम भरने की तारीख बढ़ी

इरडा ने लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी की रिन्यू कराने की अंतिम तिथि को एक बार फिर बढ़ा दिया है. देशभर में लॉकडाउन को देखते हुए इरडा ने इसके पहले भी पॉलिसीहोल्डर्स के लिए 30 दिन तक का समय दिया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. इंश्योरेंस रेग्युलेटर इरडा (IRDAI) ने एक बार फिर लाइफ इंश्योंयोरेंस पॉलिसी (Insurance Policy) को रिन्यू करने के लिए 31 मई तक की मोहलत दी है. देशभर में लगातार बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पॉ​लिसीहोल्डर्स को होने वाली परेशानी को देखते हुए इरडा ने यह फैसला लिया है. इसके पहले भी इंश्योरेंस रेग्युलेटर ने 23 मार्च और 4 अप्रैल को अतिरिक्त 30 दिन का मौका दिया था.

इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवलपेमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (IRDAI) ने रविवार को कहा, 'लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीहोल्डर्स को राहत देने के लिए यह फैसला लिया गया है. कोविड-19 महामारी की वजह से अनिश्चितता की स्थिति बनी हुई है.'

17 मई तक लॉकडाउन बढ़ने के बाद अब मई महीने में पॉलिसी रिन्यू कराने वाले ग्राहकों को मोहलत मिल सकेगी. उनके पास अब अपनी लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी रिन्यू कराने के​ लिए 31 मई तक का समय होगा. मार्च महीने के लिए बकाया प्रीमियम वाले ग्राहकों को भी राहत मिल सकेगी.



यह भी पढ़ें: लॉकडाउन में कल से इस भाव पर सोना बेचेगी मोदी सरकार, खरीदने का है ये प्रोसेस
इरडा ने कहा, 'लॉकडाउन और इस वैश्विक महामारी की स्थिति को देखते हुए फैसला लिया गया कि मार्च 2020 में जमा की जाने वाली प्रीमियम की अवधि को 31 मई 2020 तक के लिए बढ़ाया जाए.' ऐसे में अगर किसी ग्राहक ने मार्च 2020 में अपना प्रीमियम जमा नहीं किया है तो उनके पास इस महीने के अंत का मौका है.

ऑनलाइन भी जमा कर सकते हैं प्रीमियम
इरडा ने कहा कि सभी पॉलिसीधारकों को कहा कि वो तय समय में ही प्रीमियम जमा करें ताकि उनकी पॉलिसी कवरेज बनी रहे. रेग्युलेटर ने बताया कि सभी लाइफ इंश्योरेंस कंपनियां ऑनलाइन प्रीमियम जमा करने की सुविधा देती हैं. ऐसे में पॉलिसीहोल्डर्स घर से ही प्रीमियम जमा कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:  सरकार का 80 करोड़ लोगों को बड़ा तोहफा! 1 जून से देश में कहीं भी ले सकेंगे राशन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading