LinkedIn ने किया कर्मचारियों की छंटनी का फैसला, जाएगी 960 लोगों की नौकरी

LinkedIn ने किया कर्मचारियों की छंटनी का फैसला, जाएगी 960 लोगों की नौकरी
लिंक्डइन करेगा कर्मचारियों की छटनी

कोरोना संक्रमण (Covid-19) के चलते रिक्रूटमेंट प्रोडक्ट्स की मांग में कमी आने के कारण प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन (LinkedIn) ने अपने 960 कमर्चारियों की छटनी करने का फैसला किया है.

  • Share this:
माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प (Microsoft Corp's) की प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन (LinkedIn) ने अपने 960 कमर्चारियों की छटनी करने का फैसला कर लिया है. कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वह दुनियाभर में अपनी 6 फीसदी कर्मचारियों को कम करने जा रही है. कंपनी ने कहा कि दुनिया में फैले कोरोना संक्रमण (Covid-19) के चलते रिक्रूटमेंट प्रोडक्ट्स की मांग में कमी आई है. LinkedIn का उपयोग करके नियोक्ता कर्मचारी की तलाश करने और व्यक्ति नई जॉब खोजने के लिए इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करता है. कंपनी का कहना है कि सेल्स और हायरिंग डिविजन से जुड़े लोगों की छंटनी की जाएगी.

पोस्ट कर दी जानकारी- लिंक्डइन ने अपनी की वेबसाइट पर एक पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी. लिंक्डइन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रयान रॉसलान्सकी ने कहा कि हटाए जाने वाले कर्मचारियों को 10 सप्ताह की सैलरी का भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा अमेरिका में स्थित कर्मचारियों को इस साल के अंत तक हेल्थ इंश्योरेंस की सुविधा रहेगी. इसके साथ ही कंपनी ने यह भरोसा दिया है कि भविष्य में जब भी नई नौकरियां निकलेंगी तो इन लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिनकी अभी छंटनी की जा रही है.

ये भी पढ़ें : जूम वीडियो ने भारत के लिए बनाया नया प्लान, कंपनी देगी नई नौकरियां



रॉसलान्सकी ने कहा कि हम केवल छंटनी कर रहे हैं, प्रभावित कर्मचारी, जिन्हें अभी तक बताया नहीं गया है, वे कंपनी द्वारा जारी किए गए सेल फोन, लैपटॉप और हाल ही में खरीदे गए उपकरण रखने में सक्षम होंगे, ताकि कैरियर में बदलाव करते हुए उन्हें घर से काम करने में मदद मिल सके.
लॉकडाउन से लिंक्डइन के बिजनेस पर भी पड़ा असर- उन्होंने बताया कि कोरोना संकट से निपटने के लिए दुनिया भर में लॉकडाउन लागू हुए हैं. ऐसे में इस संकट के दौर में लिंक्डइन का इस्तेमाल बहुत ही कम हुआ है जिसके कारण कंपनी का कारोबार काफी प्रभावित हुआ है. कंपनियां इस दौर में हायरिंग नहीं कर रही हैं साथ ही कर्मचारियों की छटनी कर रही है. इसके चलते लिंक्डइन के बिजनेस पर भी असर पड़ा है. LinkedIn ने कहा कि जिन कंपनियों पर इस छंटनी का असर होने वाला है, उन्हें इस सप्ताह इसकी सूचना दे दी जाएगी.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर- इन बैंकों और कंपनियों को बेचने की तैयारी में सरकार!

बता दें कि प्रोफेशनल सर्किल में लिंक्डइन को खासी लोकप्रियता हासिल हुई है. लिंक्डइन का इस्तेमाल लोग एक नई जॉब सर्च के लिए करते हैं. लिंक्डइन पर दुनिया के दिग्गज कारोबारी बिल गेट्स के नेतृत्व वाली कंपनी माइक्रोसॉफ्ट का मालिकाना हक है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज