Covid-19: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच रेलवे ने इन स्टेशनों पर बंद की प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री, देखें लिस्ट

इन रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री हुई बंद

इन रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री हुई बंद

संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए भारतीय रेलवे ने भी कई रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Ticket) की बिक्री पर रोक लगा दी है. यहां देखें किन स्टेशनों पर बंद हुई प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में एक बार फिर कोरोना (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों ने पाबंदियां बढ़ना शुरू कर दिया है. कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. कुछ शहरों में पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) तो कुछ में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है. संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए भारतीय रेलवे ने भी कई रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म टिकट (Platform Ticket) की बिक्री पर रोक लगा दी है. रेलवे ने यह निर्णय स्टेशन पर भीड़ ना हो इस कारण लिया है.

बता दें कि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में इसका व्यापक प्रसार देखा जा रहा है. इसे देखते हुए कई रेलवे स्टेशनों पर आज तत्काल प्रभाव से प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई है.

यहां देखें किन स्टेशनों पर बंद हुई प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री :

जिन रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री बंद की गई है उनमें लोमकन्या तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस शामिल है. मध्य रेलवे के सीपीआरओ के हलावे से न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है.


एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि सेंट्रल रेलवे ने मुंबई सीएसएमटी सहित अपने छह लंबी दूरी के स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री तत्काल प्रभाव से बंद कर दी है. मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता शिवाजी सुतार ने कहा कि मुंबई CSMT के अलावा, LTT, कल्याण, ठाणे, दादर और पनवेल स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट जारी करना बंद कर दिया है जहां से लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Scheme: पीएम किसान की अगली किस्त के लिए फटाफट जमा करें ये डाक्यूमेंट, वरना नहीं आएगा पैसा 



सुतार ने कहा कि लॉकडाउन की आशंका के कारण इन रेलवे स्टेशनों पर अचानक यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है. प्रवासी मजदूरों को डर है कि फिर पिछले साल वाली स्थिति न बन जाए, इसलिए वे अपने घर वापस जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अनावश्यक गर्मी से बचने और स्टेशनों पर मौजूदा गर्मी के दौरान स्टेशनों पर सामाजिक दूरी को सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है.

इससे पहले पिछले महीने, सेंट्रल रेलवे ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर भीड़ से बचने के लिए महाराष्ट्र के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफ़ॉर्म टिकटों की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज