भारत में 9000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स लाने के लिए ग्लोबल सेलर्स के साथ साझेदारी करेगा अमेजन

 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सर्च में 70x तक की वृद्धि

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सर्च में 70x तक की वृद्धि

अमेजन ने एयरलिफ्ट (Airlift) कर 1000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का पहला बैच पहले ही भारत में उतार चुका है. अमेजन का कहना है कि पिछले कुछ हफ्तों में उसने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सर्च में 70x तक की वृद्धि देखी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. अमेजन (Amazon) ने घोषणा की है कि कंपनी भारत में अपने ग्राहकों के लिए करीब 9000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (oxygen-concentrators) को अपने प्लेटफॉर्म में लाने के लिए भारतीय विक्रेताओं (Indian Seller) के साथ काम कर रही है. क्याोंकि देश कोविड 19 महामारी (Covid 19) की दूसरी लहर से जूझ रहा है. एक ब्लॉग पोस्ट में अमेजन ने कहा कि उनकी वैश्विक खरीद टीम भारत के इच्छुक विक्रेताओं को प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं से जुड़ने में मदद कर रही है जिससे उन्हें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लेने में सक्षम बनाया जा सके. 


अमेजन वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला नेटवर्क तत्काल आधार पर उत्पादों को एयरलिफ्ट (Airlift) भी कर रहा इसके तहत 1000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का पहला बैच पहले ही भारत में उतर चुका है. बाकि के इस महीने के अंत तक आने की उम्मीद है. हाल ही में देश के कुछ हिस्सों में वेंटिलेटर की कमी के बीच ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने यूएस चेंबर ऑफ कॉमर्स ग्लोबल टास्क फोर्स में शामिल हो गया है. 


ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सर्च में 70x तक की वृद्धि 


अमेजन इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट मनीष तिवारी ने कहा कि हम देश के नागरिकों की मदद करने के लिए कई मोर्चों पर काम कर रहे है. पिछले कुछ हफ्तों में हमने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सर्च में 70x तक की वृद्धि देखी है और हम अपने ग्राहकों के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहित अन्य जरूरी चिकित्सा उपकरणों को लेकर उनकी आवश्यकता के समय आसानी से पहुंच सके जिसमें ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, मास्क, ग्लव्ज, सैनिटाइजर शामिल है.  


ये भी पढ़ें - सरकारी बिजली कंपनियों ने 200 से ज्‍यादा जगहों पर बनाए कोविड सेंटर, जानें मिलेंगी क्‍या-क्‍या सुविधाएं



भारत को 2.5 मिलियन डॉलर देने की घोषणा 




इस बीच अमेजन यूरोप ने भारत को 2.5 मिलियन डॉलर देने की घोषणा की है जिससे कोविड 19 की घातक दूसरी लहर से लड़ने में काम आ पाए. जिससे मेडिकल सप्लाई की खरीदारी और सप्लाई में काम लाया जा सके. अमेजन यूरोप इटली से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, यूके से वेंटिलेटर और जर्मनी से नेबुलाइजर और इनहेलेशन डिवाइस भी वितरीत करेगा. अमेजन ने कहा इसे लोकल चैरेटी को दिया जाएगा. अमेजन भी मेडिकल सुविधाओं और सार्वजनिक संस्थाओं को उपकरण वितरित करने में मदद करने के लिए विशाल नेटवर्क का उपयोग करेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज