Home /News /business /

DL, पैन कार्ड, पासपोर्ट और राशन कार्ड सहित इन कामों के लिए अब कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट हुआ जरूरी!

DL, पैन कार्ड, पासपोर्ट और राशन कार्ड सहित इन कामों के लिए अब कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट हुआ जरूरी!

देश के सभी नागरिकों को कोविड-19 टीकाकरण लगवाने के लिए अब सरकार ने सख्ती की शुरुआत कर दी है. (फाइल फोटो)

देश के सभी नागरिकों को कोविड-19 टीकाकरण लगवाने के लिए अब सरकार ने सख्ती की शुरुआत कर दी है. (फाइल फोटो)

देश के कई राज्यों में ड्राइविंग लाइसेंस (DL), आधार कार्ड (Aadhaar Card), पैन कार्ड (Pan Card), पासपोर्ट (Passport) और राशन कार्ड (Ration Card) सहित कई जरूरी कागजात बनवाने के लिए अब कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट (Corona Vaccination Certificate) दिखाने की शुरुआत हो गई है. यूपी के गाजियाबाद में तो अब परिवहन कार्यलय (RTO) में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए या नवीनीकरण कराने समेत अन्य कामों के लिए कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य होगा.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. देश के सभी नागरिकों को कोविड-19 टीकाकरण (Covid- 19 Vaccination) लगवाने के लिए अब सरकार ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है. देश के कई राज्यों में ड्राइविंग लाइसेंस (DL), आधार कार्ड (Aadhaar Card), पैन कार्ड (Pan Card), पासपोर्ट (Passport) और राशन कार्ड (Ration Card) सहित कई जरूरी कागजात बनवाने के लिए अब कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट (Corona Vaccination Certificate) दिखाने की शुरुआत हो गई है. यूपी के गाजियाबाद में तो अब परिवहन कार्यलय (RTO) में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए या नवीनीकरण कराने समेत अन्य कामों के लिए कोविड वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अनिवार्य होगा. अगर किसी व्यक्ति ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई तो उसका किसी भी तरह का काम आरटीओ में नहीं किया जाएगा.

अब आपको गाजियाबाद परिवहन कार्यालय में कोविड टीकाकरण सर्टिफिकेट साथ लाना अनिवार्य कर दिया गया है. गाजियाबाद एआरटीओ प्रशासन विश्वजीत प्रताप सिंह के मुताबिक, ”इस संदर्भ में जिला प्रशासन की तरफ से सख्ती से पालन का आदेश मिला है. इसी को ध्यान में रखते हुए अब आरटीओ के सभी कर्मचारियों को कहा गया है कि वह लोगों का टीकाकरण का सर्टिफिकेट जरूर चेक करें. यदि किसी के पास सर्टिफिकेट नहीं है तो उसका काम तब तक नहीं किया जाएगा जब तक वह टीकाकरण नहीं करवा लेता.”

driving license, covid vaccine, Passport service, ghaziabad news, covid-19 vaccine certificate, ghaziabad rto, Corona Vaccination Certificate, pan card, ration card, गाजियाबाद आरटीओ, कोविड टीका प्रमाणपत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, कोविड वैक्सीन, गाजियाबाद न्यूज, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस के लिए कोरोना वैक्सीन लगाना हुआ अनिवार्य, आधार कार्ड, राशन कार्ड,

गाजियाबाद परिवहन कार्यलय में कोविड टीकाकरण सर्टिफिकेट साथ लाना अनिवार्य कर दिया गया है.

कोरोना वैक्सीन को लेकर अब हो गई है सख्ती की शुरुआत
बता दें कि ऐसा ही आदेश अब उन विभागों के पास भी आने लगा है जहां पर निर्माण कार्य चल रहे हैं. खासकर निर्माण स्थलों पर जहां मजदूर काम कर रहे हैं वहां पर काम करने वाले हर मजदूरों को वैक्सीन लगाने की सख्त हिदायत दी गई है. गाजियाबाद में अब सभी निर्माण स्थलों के इंचार्ज को एफिटेविट देना होगा कि वहां काम करने वाले सभी मजदूरों को कोविड टीकाकरण हो चुका है.

ये भी पढ़ें: घर बैठे घूम सकेंगे खान मार्केट, लाजपत नगर समेत दिल्‍ली के बड़े बाजारों की दुकानें, शुरू हो रहा है खास ई-शॉपिंग पोर्टल

बता दें कि देश के राज्यों में दुकानदारों, टैक्सी और ऑटो चलाने वालों के साथ-साथ रेहड़ी पर सामान बेचने वालों के लिए शर्त रखी गई है कि वह कोरोना की वैक्सीन लिए बगैर अपना काम दोबारा शुरू नहीं कर सकते. इसके लिए पूर्वोतर के राज्य मेघालय के कई जिलों में आदेश भी जारी किए गए हैं. कुछ दूसरे राज्यों जैसे गुजरात की सरकार ने भी इसी तरह के आदेश जारी किए हैं. कुछ महीने पहले ही गुजरात के 18 शहरों में व्यावसायिक संस्थानों से कहा गया था कि वो 30 जून तक अपने कर्मचारियों का टीकाकरण करवा लें. इसके साथ बाकी शहरों और जिलों में भी बीते 10 जुलाई की समय सीमा तय की गई थी. सरकारी आदेश में कहा गया था कि ऐसा नहीं होने की स्थिति में ऐसे संस्थानों को बंद करा दिया जाएगा.

Tags: Aadhar card, Corona vaccination, Covid Vaccination, DL News, Driving license, Pan card

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर