Home /News /business /

वॉलेट पेमेंट के क्षेत्र में Cred की एंट्री, HipBar का किया अधिग्रहण

वॉलेट पेमेंट के क्षेत्र में Cred की एंट्री, HipBar का किया अधिग्रहण

हिपबार के पास पीपीआई (PPI) का लाइसेंस है.

हिपबार के पास पीपीआई (PPI) का लाइसेंस है.

क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट प्लेटफॉर्म क्रेड (Cred) ने शराब डिलीवरी स्टार्टअप हिपबार प्राइवेट लिमिटेड (HipBar Pvt. Ltd) का अधिग्रहण कर लिया है.

नई दिल्ली. क्रेड (CRED) ऐप मार्केट में इन दिनों काफी लोकप्रिय है जिसके जरिए आप क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का बिल पेमेंट आसानी से कर सकते हैं और कुछ निश्चित कैशबैक पा सकते हैं. अब कंपनी ई-वॉलेट पेमेंट बिजनेस में एंट्री करने की तैयारी कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रेड ने चेन्नई बेस्ड शराब डिलीवरी स्टार्टअप हिपबार प्राइवेट लिमिटेड (HipBar Pvt. Ltd) का अधिग्रहण कर लिया है.

बता दें कि हिपबार के पास पीपीआई (PPI) का लाइसेंस है. आरबीआई (RBI) द्वारा दिया गया पीपीआई लाइसेंस कंपनियों को डिजिटल वॉलेट, प्रीपेड ट्रांजिट कार्ड, वाउचर आदि पेमेंट सिस्टम संचालित करने की अनुमति देता है. हिपबार को अगस्त 2016 में पीपीआई का लाइसेंस दिया गया था.

ये भी पढ़ें- UNI Pay 1/3rd Card: किसी भी ट्रांजैक्शन को तीन किस्तों में बदलें, नहीं देना होगा कोई एक्सट्रा चार्ज

क्या है CRED ऐप
गौरतलब है कि डिजिटल वॉलेट फ्रीचार्ज के को-फाउंडर रहे कुणाल शाह ने साल 2018 में एक नया स्टार्टअप क्रेड लॉन्च किया था. इस ऐप से अगर आप अपने क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं तो कैशबैक के अलावा ढेरों रिवार्ड पा सकते हैं. इस ऐप से आप जितने रुपये का क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं उतने क्रेड क्वाइन पा सकते हैं और अलग-अलग कंपनी से फ्री या डिस्काउंटेड रिवार्ड पा सकते हैं. इसके साथ ही क्रेड क्वाइन को रिडीम कर कैशबैक पा सकते हैं. उदाहरण के लिए अगर आप इस ऐप से आप 20 हजार रुपये का क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं तो आपको 20 हजार क्रेड क्वाइन मिलता है.

ये भी पढ़ें- PhonePe यूजर्स को बड़ा झटका! मोबाइल रिचार्ज करना हुआ महंगा

Cred ऐप से जुड़ चुके हैं कई फीचर्स
फिनटेक प्लेटफॉर्म क्रेड पर अब क्रेडिट कार्ड या यूपीआई से मकान का किराया देने की सुविधा भी आ गई है. इसके अलावा Cred Cash के जरिए लोन भी ले सकते हैं. इस ऐप से आप एजुकेशन फीस भी अदा कर सकते हैं. हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए क्रेड मिंट (CRED Mint) नाम से एक पीयर-2-पीयर यानी पी2पी लेंडिंग (P2P Lending) फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिए क्रेड मेंबर्स अन्य क्रेड मेंबर्स को कर्ज देकर 9 फीसदी तक सालाना ब्याज कमा सकते हैं. वहीं, कुछ ऐप और वेबसाइट पर Cred Pay के जरिए क्रेड ऐप में लिंक्ड क्रेडिट कार्ड से पेमेंट भी कर सकते हैं.

Tags: Credit card, Digital payment, Tech news, Tech News in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर