होम /न्यूज /व्यवसाय /CRED ने लॉन्च किया 'स्कैन एंड पे' फीचर, पार्टनर मर्चेंट पर मिलेगा 2X रिवॉर्ड्स

CRED ने लॉन्च किया 'स्कैन एंड पे' फीचर, पार्टनर मर्चेंट पर मिलेगा 2X रिवॉर्ड्स

डिजिटल वॉलेट फ्रीचार्ज के को-फाउंडर कुणाल शाह ने साल 2018 में एक नया स्टार्टअप क्रेड लॉन्च किया था.

डिजिटल वॉलेट फ्रीचार्ज के को-फाउंडर कुणाल शाह ने साल 2018 में एक नया स्टार्टअप क्रेड लॉन्च किया था.

कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि इन कैशबैक को यूजर्स के बैंक अकाउंट में नहीं, बल्कि उसके क्रेड बैलेंस (CRED Balance) में ज ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. क्रेडिट कार्ड पेमेंट प्लेटफॉर्म क्रेड (Cred) ने कहा कि वह अब यूजर्स को स्कैन करने और यूपीआई (UPI) ट्रांजैक्शन की सुविधा उपलब्ध कराएगी. टाइगर ग्लोबल और फाल्कन एज कैपिटल के निवेश वाले स्टार्टअप क्रेड ने कहा कि इससे यूजर्स को ब्रांड्स पर डील्स और ट्रांजैक्शन पर कैशबैक के साथ ही उसके पार्टनर मर्चेंट्स को किए गए पेमेंट पर 2X रिवॉर्ड्स मिलेगा.

स्कैन और पे की सुविधा भी 750 से ज्यादा क्रेडिट स्कोर वाले लोगों को ही उपलब्ध
खास बात है कि क्रेड की दूसरी ऑफरिंग्स की तरह यूपीआई के जरिए स्कैन और पे की सुविधा भी 750 से ज्यादा क्रेडिट स्कोर वाले लोगों को ही उपलब्ध होगी. इससे क्रेड के लिए इन-ऐप ट्रांजैक्शन बढ़ने का अनुमान है. कंपनी के प्रवक्ता ने बताया कि इन कैशबैक को यूजर्स के बैंक अकाउंट में नहीं, बल्कि उसके क्रेड बैलेंस (CRED Balance) में दिया जाएगा जबकि रिवार्ड्स CRED Coins या CRED Gems के रूप में दिए जाएंगे.

News18 Hindi

क्या है CRED ऐप
गौरतलब है कि डिजिटल वॉलेट फ्रीचार्ज के को-फाउंडर कुणाल शाह ने साल 2018 में एक नया स्टार्टअप क्रेड लॉन्च किया था. इस ऐप से अगर आप अपने क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं तो कैशबैक के अलावा ढेरों रिवार्ड पा सकते हैं. इस ऐप से आप जितने रुपये का क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं उतने क्रेड क्वाइन पा सकते हैं और अलग-अलग कंपनी से फ्री या डिस्काउंटेड रिवार्ड पा सकते हैं. इसके साथ ही क्रेड क्वाइन को रिडीम कर कैशबैक पा सकते हैं. उदाहरण के लिए अगर आप इस ऐप से आप 20 हजार रुपये का क्रेडिट कार्ड का बिल भरते हैं तो आपको 20 हजार क्रेड क्वाइन मिलता है.

ये भी पढ़ें- वॉलेट पेमेंट के क्षेत्र में Cred की एंट्री, HipBar का किया अधिग्रहण

Cred ऐप से जुड़ चुके हैं कई फीचर्स
फिनटेक प्लेटफॉर्म क्रेड पर अब क्रेडिट कार्ड या यूपीआई से मकान का किराया देने की सुविधा भी आ गई है. इसके अलावा Cred Cash के जरिए लोन भी ले सकते हैं. इस ऐप से आप एजुकेशन फीस भी अदा कर सकते हैं. हाल ही में कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए क्रेड मिंट (CRED Mint) नाम से एक पीयर-2-पीयर यानी पी2पी लेंडिंग (P2P Lending) फीचर लॉन्च किया है. इस फीचर के जरिए क्रेड मेंबर्स अन्य क्रेड मेंबर्स को कर्ज देकर 9 फीसदी तक सालाना ब्याज कमा सकते हैं. वहीं, कुछ ऐप और वेबसाइट पर Cred Pay के जरिए क्रेड ऐप में लिंक्ड क्रेडिट कार्ड से पेमेंट भी कर सकते हैं.

Tags: Cashback Offers, Credit card

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें