इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को बनाया करोड़पति! 1 लाख को बना दिया 1 करोड़, क्या आपके पास भी है ये स्टॉक?

22 मई, 2011 में कंपनी के एक शेयर की कीमत केवल 8.10 रुपये थी जो शुक्रवार को 845 रुपये पर पहुंच गई.

शेयर बाजार (Share Market) में कई ऐसे शेयर हैं जिसने निवेशकों को करोड़पति बनाया है. अब ऐसे ही एक स्टाॅक चर्चा में है जिसने निवेश करने वाले लोगों को करोड़पति बना दिया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. शेयर बाजार (Share Market) में कई ऐसे शेयर हैं जिसने निवेशकों को करोड़पति बनाया है. अब ऐसे ही एक स्टाॅक चर्चा में है जिसने निवेश करने वाले लोगों को करोड़पति बना दिया है. दरअसल, ग्लोबल ज्वैलरी ई-रिटेलर कंपनी वैभव ग्लोबल लिमिटेड (Vaibhav Global Ltd) ने अपने निवेशकों को 1 करोड़ रुपये का रिटर्न दिया है. कंपनी अपने लॉन्ग टर्म निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुआ और इसने कंपनी में लंबी अवधि के लिए निवेश करने वाले लोगों को करोड़पति बना दिया है.

    शेयर की कीमतों में 10,000% उछाल
    कंपनी के शेयर पिछले 10 साल में Vaibhav Global के शेयर की कीमतों में 10,000% से अधिक की उछाल आई है. यानी इस कंपनी ने 10 साल में निवेशकों के 1 लाख रुपये को 1 करोड़ रुपये से अधिक बना दिया. 22 मई, 2011 में कंपनी के एक शेयर की कीमत केवल 8.10 रुपये थी जो शुक्रवार को NSE पर 845 रुपये पर बंद हुई. यानी कंपनी ने 10 साल में 10,460% रिटर्न दिया. इतना ही नहीं, पिछले एक साल में कंपनी के शेयर 300% से अधिक उछले हैं.

    ये भी पढ़ें- PM Kisan: खाते में अबतक नहीं आए 2000 रुपये? इस नंबर पर तुरंत करें फोन, मिल जाएंगे पैसे

    जानें क्या है कंपनी का कारोबार?
    बता दें कि Vaibhav Global Ltd मल्टीनेशनल इलेक्ट्रॉनिक रिटेलर, होलसेलर और फैसन ज्वैलरी के साथ फैशन एसेसरीज की मैन्युफैक्चरर कंपनी है. यह अपने शॉपिंग चैनल और ई-कॉमर्स वेबसाइट के द्वारा अपने प्रोडक्ट्स बेचती है. अमेरिका में कंपनी अपनी वेबसाइट www.shoplc.com और ब्रिटेन में www.tjc.co.uk के जरिये प्रोडक्ट्स बेचती है.FY21 के Q4 में Vaibhav Global के नेट प्रॉफिट में 41% की बढ़ोतरी हुई और यह बढ़कर 56 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले साल की समान तिमाही में केवल 39.74 करोड़ रुपये रहा था.