• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Cryptocurrency कंपनियों को सितंबर 2021 तिमाही में मिली रिकॉर्ड फंडिंग, जुटाए 6.6 अरब डॉलर

Cryptocurrency कंपनियों को सितंबर 2021 तिमाही में मिली रिकॉर्ड फंडिंग, जुटाए 6.6 अरब डॉलर

ग्‍लोबल ब्‍लॉकचेन कंपनियों ने सितंबर तिमाही में पिछले पूरे साल के मुकाबले करीब दोगुना फंड जुटाया है.

ग्‍लोबल ब्‍लॉकचेन कंपनियों ने सितंबर तिमाही में पिछले पूरे साल के मुकाबले करीब दोगुना फंड जुटाया है.

ब्लॉकचेन कंपनियों (Blockchain Companies) ने जून 2021 तिमाही के दौरान किसी एक तिमाही में अब तक की सबसे ज्‍यादा पूंजी जुटाई (Fund Raising) थी.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. ग्लोबल ब्लॉकचेन कंपनियों ने सितंबर 2021 तिमाही के दौरान रिकॉर्ड 6.58 अरब डॉलर की पूंजी जुटाई (Fund Raising) है. यह पिछले पूरे वर्ष के दौरान इन कंपनियों की ओर से जुटाई गई पूंजी का करीब दोगुना है. पिछले साल ब्लॉकचेन कंपनियों को 3.80 अरब डॉलर का फंड मिला था. इन कंपनियों को जून 2021 तिमाही में मिली फंडिंग अब तक की सबसे ज्‍यादा है. अगस्त में क्‍वाइन-डीसीएक्‍स (CoinDCX) ने सीरीज-सी (Series C) फंडिंग राउंड में 9 करोड़ डॉलर हासिल किए थे.

    जून 2021 तिमाही में हुए 39 फंडिंग राउंड
    क्‍वाइन-डीसीएक्‍स ने यह फंड फेसबुक (Facebook) के सह-संस्‍थापक एदुआर्दो सेवेरिन के बी कैपिटल ग्रुप की अगुवाई वाले इनवेस्टर्स से जुटाया था. ब्लॉकडेटा के मुताबिक, जून 2021 तिमाही में 39 फंडिंग राउंड हुए थे. एफटीएक्‍स ट्रेडिंग लिमिटेड (FTX trading ltd) ने जुलाई 2021 में सीरीज बी (Series B) की फंडिंग में 90 करोड़ डॉलर मिलने की घोषणा की थी. इसके लिए कंपनी की वैल्यू लगभग 18 अरब डॉलर लगाई गई थी.

    ये भी पढ़ें- मोदी सरकार ने Air India की बिक्री के लिए Tata Group को जारी किया लेटर ऑफ इंटेंट, चेक करें डिटेल्‍स

    सोरेर को मिली दूसरी सबसे ज्‍यादा फंडिंग
    दुनिया के बड़े क्रिप्‍टो एक्सचेंज (Crypto Exchange) में शामिल एफटीएक्‍स के यूजर्स की संख्या 10 लाख से ज्‍यादा है. इसकी औसत ट्रेडिंग वॉल्यूम करीब 10 अरब डॉलर रोजाना है. इसके अलावा सोरेर, जेनेसिस डिजिटल एसेट्स, फायरब्लॉक्स, बिटपांडा और ब्लॉकस्ट्रीम जैसी ब्लॉकचेन कंपनियों ने भी लाखों डॉलर का फंड हासिल किया है. जून तिमाही के दौरान दूसरी सबसे ज्‍यादा फंडिंग सोरेर को मिली. इस फुटबॉल प्लेटफॉर्म को सॉफ्टबैंक की अगुवाई वाली सीरीज बी की फंडिंग में 68 करोड़ डॉलर मिले.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज