Home /News /business /

crypto exchange vauld stops all trading activity ban on deposit and withdrawal indians money stuck pmgkp

क्रिप्टो एक्सचेंज Vauld ने सभी ट्रेडिंग एक्टिविटी को रोका, जमा-निकासी पर भी रोक, भारतीयों के पैसे फंसे

मौजूदा बाजार स्थितियों के कारण, एक्सचेंज से ग्राहक बड़ी मात्रा में पैसा निकाल रहे हैं.

मौजूदा बाजार स्थितियों के कारण, एक्सचेंज से ग्राहक बड़ी मात्रा में पैसा निकाल रहे हैं.

सिंगापुर स्थित मुख्यालय वाला क्रिप्टो एक्सचेंज और भारतीय स्टार्टअप वाल्ड ( Vauld) ने सोमवार को कहा कि उसने अपने प्लेटफॉर्म पर सभी प्रकार की जमा-निकासी के साथ ट्रेडिंग एक्टिविटी को रोक दिया है. वाल्ड ने कहा कि क्रिप्टो में भारी गिरावट और भारत में नियमों के कड़े होने से ट्रेडिंग वैल्यूम पर काफी असर पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

सिंगापुर. क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वालों के दुख कम नहीं हो रहे. गिरावट में चल रहे क्रिप्टो मार्केट के बीच दो चार दिन पर क्रिप्टो निवेशकों के लिए कोई न कोई बुरी खबर आ ही जाती है. क्रिप्टो में निवेश करने वाले भारतीय निवेशकों के लिए आज सोमवार को एक और बुरी खबर सामने आई है.

सिंगापुर स्थित मुख्यालय वाला क्रिप्टो एक्सचेंज और भारतीय स्टार्टअप वाल्ड ( Vauld) ने सोमवार को कहा कि उसने अपने प्लेटफॉर्म पर सभी प्रकार की जमा-निकासी के साथ ट्रेडिंग एक्टिविटी को रोक दिया है. वाल्ड ने कहा कि क्रिप्टो में भारी गिरावट और भारत में नियमों के कड़े होने से ट्रेडिंग वैल्यूम पर काफी असर पड़ा है. कंपनी के सामने वित्तीय मुश्किलें खड़ी हो गई हैं. लिहाजा इस वजह से इस क्रिप्टो एक्सचेंज ने फिलहाल सभी गतिविधियां रोक दी हैं.

यह भी पढ़ें- क्रिप्टोकरेंसी: लगातार गिरावट जारी, इस हफ्ते 10 फीसदी से अधिक गिरी कई करेंसीज़

ज्यादातर बिजनेस भारत में 
वाल्ड का मुख्यालय भले ही सिंगापुर है लेकिन इसका ज्यादातर बिजनेस भारत में ही है. इस कारण इसमें सबसे ज्यादा पैसा भारतीयों का ही फंसा हुआ है. कंपनी ने कहा कि मौजूदा बाजार स्थितियों के कारण, एक्सचेंज से ग्राहक बड़ी मात्रा में पैसा निकाल रहे हैं. 12 जून 2022 से, एक्सचेंज पर निकासी 197.7 मिलियन डॉलर से अधिक हो गई है.

वॉल्ड ने कहा कि उसने क्रॉल पीटीई लिमिटेड को अपने वित्तीय सलाहकार के रूप में चुना. साथ ही भारत में सिरिल अमरचंद मंगलदास और सिंगापुर में राजा एंड टैन सिंगापुर एलएलपी को कानूनी सलाहकार नियुक्त किया है.

यह भी पढ़ें- अमेरिकी बाजार में गिरावट ने 50 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, अभी और जाएगा नीचे, भारत पर क्या होगा इसका असर?

कुछ दिन पहले 30 फीसदी स्टॉफ को निकाला था
कुछ दिन पहले ही वाल्ड ( Vauld) ने अपने 30 फीसदी स्टॉफ को निकाल दिया था. जुलाई 2021 में, वॉल्ड ने पेपाल के संस्थापक पीटर थिएल के वेलर वेंचर्स के नेतृत्व में सीरीज़ ए फंडिंग राउंड में 25 मिलियन डॉलर यानी 195 करोड़ रुपए जुटाए. पनटेरा कैपिटल, कॉइनबेस वेंचर्स, सीएमटी डिजिटल, गुमी क्रिप्टोस, रॉबर्ट लेशनर और कैडेंज़ा कैपिटल जैसे निवेशकों ने भी फंडिंग राउंड में भाग लिया. वॉल्ड का मुख्यालय सिंगापुर में है, इसकी अधिकांश टीम भारत में है.

Tags: Bitcoin, Crypto, Cryptocurrency, Indian startups

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर