• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Baby Doge पर आया एलन मस्क का ट्वीट, दोगुनी उछली कीमत

Baby Doge पर आया एलन मस्क का ट्वीट, दोगुनी उछली कीमत

ट्वीट को एक बार फिर गंभीरता से लिया गया और #babydoge सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा.

ट्वीट को एक बार फिर गंभीरता से लिया गया और #babydoge सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा.

क्रिप्टोकरेंसी बेबी डॉज (Baby Doge) की कीमत में पिछले 24 घंटे के अंदर 98 फीसदी का उछाल देखा गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने गुरुवार को क्रिप्टोकरेंसी बेबी डॉज (Baby Doge) के बारे में एक ट्वीट किया और इसके तुरंत बाद इस क्रिप्टोकरेंसी की वैल्यू बढ़कर लगभग दोगुनी हो गई. CoinMarketCap के अनुसार, मस्क के ट्वीट के बाद Baby Doge ने पिछले 24 घंटों में जबरदस्त वृद्धि देखी, जिसकी कीमत 98 प्रतिशत तक बढ़ गई है. वहीं, बिटकॉइन की कीमत पिछले 24 घंटों में 3.5 प्रतिशत की गिरावट के साथ डॉजकॉइन के विपरीत नीचे गिर रहा है.

    मस्क ने पिछले साल वायरल हुई बेबी शार्क (Baby Shark) गाने के लिरिक्स का इस्तेमाल किया, लेकिन बेबी शार्क के बजाय उन्होंने Baby Doge लिखा. उनके फैंस ने इस ट्वीट को एक बार फिर गंभीरता से लिया और #babydoge सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा. मस्क के ट्वीट के बाद Baby Doge की कीमत में लगभग 98 प्रतिशत की वृद्धि हुई.

    अपने ट्वीट से प्रभावित करने की क्षमता रखते है मस्क
    यूजर्स का कहना है कि एलन मस्क ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि वह डिजिटल करंसी मार्केट को केवल अपने ट्वीट से प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं. इससे पहले मस्क के दो ट्वीट ने गुरुवार (1 जुलाई) को Dogecoin के प्राइस में सात प्रतिशत की वृद्धि कर दी. वहीं दूसरी ओर, दो अन्य क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin और Ether का कारोबार कम हुआ.

    ये भी पढ़ें -  कार लेने का है मन, यहां जानिए कौन सा बैंक दे रहा है सस्ते कार लोन का ऑफर

    क्रिप्टोक्यूरेंसी के प्राइस में 7% की आई उछाल, Bitcoin हुआ धड़ाम
    एलन मस्क के दो ट्वीट ने गुरुवार (1 जुलाई) को Dogecoin के प्राइस में सात प्रतिशत की वृद्धि कर दी. वहीं दूसरी ओर, दो अन्य क्रिप्टोकरेंसी Bitcoin और Ether का कारोबार कम हुआ. दरअसल, पिछले दिनों मस्क ने कहा था कि अब उनकी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla पर्यावरण संबंधी चिंताओं को ध्यान में रखते हुए Bitcoin को पेमेंट के रूप में स्वीकार नहीं करेगी. मस्क की SpaceX के Dogecoin में पेमेंट लेने की घोषणा करने और टेस्ला के बिटकॉइन के जरिए खरीदारी बंद करने के ऐलान के बाद Dogecoin के प्राइस में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है. CoinMarketCap के आंकड़ों के मुताबिक, Dogecoin जो पहले 0.24 डॉलर पर ट्रेड कर रहा था, वह एलन मस्क के ट्वीट के बाद 0.2573 डॉलर पर पहुंच गया. पिछले 24 घंटे में Dogecoin का ट्रेडिंग वॉल्यूम 2,762,760,820 डॉलर के बराबर मूल्य का रहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज