Home /News /business /

क्रिप्‍टोकरेंसी Ether ने छुआ सर्वोच्‍च स्‍तर, Bitcoin पहुंचा 62 हजार डॉलर के पार, जानें Shiba Inu का हाल

क्रिप्‍टोकरेंसी Ether ने छुआ सर्वोच्‍च स्‍तर, Bitcoin पहुंचा 62 हजार डॉलर के पार, जानें Shiba Inu का हाल

Cryptocurrency price- शीबा इनु को छोड़कर ज्‍यादातर क्रिप्‍टोकरेंसी में शुक्रवार को तेजी दर्ज की गई है.

Cryptocurrency price- शीबा इनु को छोड़कर ज्‍यादातर क्रिप्‍टोकरेंसी में शुक्रवार को तेजी दर्ज की गई है.

Cryptocurrency updates: किप्‍टो एक्‍सचेंज क्‍वाइनडेस्‍क (CoinDesk) के मुताबिक, शीबा इनु (Shiba Inu) पर पिछले कुछ सत्र में दर्ज की गई जबरदस्‍त तेजी का दबाव था. इससे शुक्रवार को इसमें 20 फीसदी की गिरावट आ गई. बिटक्‍वाइन (Bitcoin) के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्‍टाकरेंसी ईथर (Ether) ने शुक्रवार को ऑल-टाइम हाई लेवल छुआ.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Market) में उठापटक का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटे के भीतर क्रिप्‍टोकरेंसी ईथर (Ether) ने सर्वोच्‍च स्‍तर को छू लिया है. वहीं, दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा प्रचलित बिटक्‍वाइन की कीमतों (Bitcoin Prices) में सुधार हुआ है और इसने 60 हजार डॉलर के स्‍तर को पार कर लिया है. किप्‍टो एक्‍सचेंज क्‍वाइनडेस्‍क (CoinDesk) के मुताबिक, बृहस्‍पतिवार की गिरावट के बाद शुक्रवार को एक बिटक्‍वाइन की कीमत 62,376.60 डॉलर पर पहुंच गई. वहीं, दूसरी क्रिप्‍टोकरेंसी डॉगक्‍वाइन (Dogecoin) में भी उछाल दर्ज किया गया है. इसके अलावा शीबा इनु (Shiba Inu) में गिरावट दर्ज की गई है.

    Ether पहुंची 4,400 डॉलर के नए स्‍तर पर
    किप्‍टो एक्‍सचेंज क्‍वाइनडेस्‍क के मुताबिक, शीबा इनु पर पिछले कुछ सत्र में दर्ज की गई जबरदस्‍त तेजी का दबाव था. इससे शुक्रवार को इसके दाम में 20 फीसदी की गिरावट आ गई. बिटक्‍वाइन के बाद दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्‍टाकरेंसी ईथर ने शुक्रवार को ऑल-टाइम हाई लेवल छुआ. ये वर्चुअल करेंसी इथेरियम ब्‍लॉकचेन नेटवर्क से जुड़ी है. इसके दाम 2.6 फीसदी की तेजी के साथ शुक्रवार को 4,400 डॉलर पर पहुंच गए. ईथर ने 12 मई 2021 को 4,380 डॉलर का रिकॉर्ड बनाया था.

    ये भी पढ़ें- International Flights नवंबर 2021 के आखिर तक नहीं भरेंगी उड़ान, चेक करें डिटेल्‍स

    Bitcoin में मामूली बढ़ोतरी की गई दर्ज
    बिटक्‍वाइन शुक्रवार को मामूली बढ़ोतरी के साथ कारोबार कर रहा था. इससे पहले बृहस्‍पतिवार को इसके दाम में गिरावट दर्ज की गई थी. क्‍वाइनडेस्‍क के मुताबिक, शुक्रवार को एक बिटक्‍वाइन की कीमत 62,376.60 डॉलर पर पहुंच गई. ये वर्चुअल करेंसी बृहस्‍पतिवार को 45 लाख रुपये (60,931.39 डॉलर) पर पहुंच गई थी. इससे पहले बुधवार को इसने सप्‍ताह का निचला स्‍तर छुआ था.

    ये भी पढ़ें- Gold Price Today: सोने के दाम लुढ़के, फटाफट कर लें खरीदारी, चांदी की कीमतों में भी बड़ी गिरावट

    Shiba Inu में सप्‍ताह के दौरान 160% तेजी
    सभी क्रिप्‍टोकरेंसी में मीम करेंसी शीबा इनु ने हाल में काफी तेजी दर्ज की गई है. सप्‍ताह के दौरान इस वर्चुअल करेंसी के दाम में 160 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है. इस समय से दुनिया की 8वीं सबसे बड़ी क्रिप्‍टाकरेंसी बन गई है. हालांकि, शुक्रवार को इसके दाम में 20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई.

    Tags: Bitcoin, Business news in hindi, Crypto Ki Samajh, Cryptocurrency, Dogecoin, Dollar, Earn money, Price of one bitcoin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर