क्रिप्टोकरेंसी पर एक और मुसीबत! अब आप नहीं कर सकेंगे बैंक खाते से पेमेंट ट्रांसफर, जानिए वजह

देश में बैंकिंग इंस्टीट्यूशंस क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों के साथ बिजनेस करने से बचते हैं.

देश में बैंकिंग इंस्टीट्यूशंस क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों के साथ बिजनेस करने से बचते हैं.

WazirX ने कहा है कि पेटीएम बैंक एकाउंट अब ऑपरेशनल नहीं होगा. इसका मतलब है कि आपके बैंक एकाउंट से NEFT या IMPS का इस्तेमाल कर पेमेंट ट्रांसफर नहीं की जा सकेगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. अगर आप बिटकॉइन (Bitcoin) या अन्य क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) खरीदने और बेचने के लिए क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज ऐप WazirX का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए अब बैंक ट्रांसफर से पेमेंट करने की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी. WazirX ने कहा है कि पेटीएम बैंक एकाउंट अब ऑपरेशनल नहीं होगा. इसका मतलब है कि आपके बैंक एकाउंट से NEFT या IMPS का इस्तेमाल कर पेमेंट ट्रांसफर नहीं की जा सकेगी.

जानें कब तक बंद रहेगी ये सुविधा

यूजर्स को बैंक ट्रांसफर की सुविधा तब तक नहीं मिल सकेगी जब तक WazirX बैंक ट्रांसफर और डिपॉजिट ऑप्शंस के लिए एक नया बैंकिंग पार्टनर नहीं खोज लेता. WazirX पर ट्रेडिंग के लिए अब केवल WazirX P2P का इस्तेमाल किया जा सकेगा जिससे आपको अन्य सेलर्स या बायर्स के साथ ट्रेडिंग करने की सुविधा मिलती है.

ये भी पढ़ें- इन तीन सरकारी बैंक के ग्राहक ध्यान दें! इस तारीख से बदल जाएंगे ये नियम, फटाफट चेक करें डिटेल
ट्रेड को रेगुलेट कर सकती है सरकार

देश में बैंकिंग इंस्टीट्यूशंस क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंजों के साथ बिजनेस करने से बचते हैं. UPI पेमेंट्स सिस्टम चलाने वाले नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने देश में क्रिप्टोकरेंसी ट्रांजैक्शंस पर बैन लगाने से मना किया है. इसके बजाय उसने बैंकों से इन ट्रांजैक्शंस को लेकर अपनी गाइडलाइंस बनाने को कहा है. खबर है कि सरकार ट्रेड को रेगुलेट कर सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज