Cryptocurrency को मिला Infosys के चेयरमैन का साथ! कहा-आप गोल्ड की तरह ही इसमें करें निवेश, जानें क्रिप्टो की कीमत

भारतीयों से डिजिटल करेंसी को बतौर संपत्ति की तरह यूज करने की सलाह दी गई है.

भारतीयों से डिजिटल करेंसी को बतौर संपत्ति की तरह यूज करने की सलाह दी गई है.

Cryptocurrency price Today: क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकर भारत में चर्चा गर्म है. इस बीच अब इंफोसिस (Infosys) के को-फाउंडर और चेयरमैन नंदन नीलेकणी (Nandan Nilekani ) ने भारत में क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन किया है. उन्होंने भारतीयों से डिजिटल करेंसी को बतौर संपत्ति की तरह यूज करने की सलाह दी है.

  • Share this:

नई दिल्ली. क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकर भारत में चर्चा गर्म है. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) समेत दुनियाभर के तमाम दिग्गज और अरब​पति इसमें निवेश कर रहे हैं और निवेश की सलाह दे रहे हैं. इस बीच अब इंफोसिस (Infosys) के को-फाउंडर और चेयरमैन नंदन नीलेकणी (Nandan Nilekani ) ने भारत में क्रिप्टोकरेंसी का समर्थन किया है. उन्होंने भारतीयों से डिजिटल करेंसी को बतौर संपत्ति की तरह यूज करने की सलाह दी है.

सोने और रियल एस्टेट की तरह यहां करें निवेश

फाइनेंशियल टाइम्स को दी गई एक इंटरव्यू में नीलेकणि ने कहते हैं, जैसे आपके पास सोने या रियल एस्टेट में कुछ संपत्ति है, वैसे ही आप अपनी कुछ संपत्ति क्रिप्टो में रख सकते हैं. मुझे लगता है कि क्रिप्टो के लिए एक स्टोर वैल्यू के रूप में काम करता है लेकिन निश्चित रूप से लेनदेन के अर्थ में नहीं है. नीलेकणि ने कहा कि लोगों और व्यवसायों को 1.5 ट्रिलियन डॉलर बाजार में टैप करने की अनुमति देने से क्रिप्टोकरेंसी रखने वाले लोग भारत की अर्थव्यवस्था में अपना पैसा लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- सरकार की मदद से सिर्फ 15 हजार रुपये में शुरू करें ये कारोबार, ₹1 लाख तक की होगी कमाई
आज क्रिप्टो की वैल्यू में गिरावट

बुधवार को बिटकॉइन समेत प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी में फिर से गिरावट आई. 9 जून को 07.30 बजे IST पर बिटक्वाइन (Bitcoin)3.22% गिरकर $32,592.33 दो सप्ताह के निचले स्तर $32,592.33 पर आ गई है. बिटकॉइन की कीमत पेशेवर निवेशकों की दिलचस्पी से बढ़ी है.

ये भी पढ़ें- 6 करोड़ PF धारकों के लिए जरूरी खबर! EPFO ने अनिवार्य किया ये नियम, तुरंत करें अकाउंट अपडेट वरना रूक जाएगा पैसा



Coinmarketcap.com के अनुसार, बुधवार सुबह दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर (Ether) 5.82% घटकर 2,446.88 डॉलर रह गई. वहीं, डॉगक्वाइन (Dogecoin) की कीमत जनवरी में एक पैसे से भी कम से बढ़कर मई में लगभग 70 सेंट हो गई.यह वर्तमान में लगभग 31 सेंट . पर कारोबार कर रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज