Home /News /business /

cryptocurrency markets decline in 2022 worst bear market in history report pmgkp

क्रिप्टोकरेंसी बाजार में 2022 की गिरावट इसके इतिहास का सबसे खराब बियर मार्केट: रिपोर्ट

 ग्लासनोड ने चार्ट के जरिए बताया है कि बिटक्वॉइन अपने 200-दिवसीय मूविंग एवरेज (डीएमए) से नीचे चला गया

ग्लासनोड ने चार्ट के जरिए बताया है कि बिटक्वॉइन अपने 200-दिवसीय मूविंग एवरेज (डीएमए) से नीचे चला गया

Cryptocurrency Markets Update: ब्लॉकचैन एनालिटिक्स फर्म ग्लासनोड द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि साल 2022 की गिरावट क्रिप्टो के इतिहास का सबसे खराब बियर मार्केट है. सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिट्क्वॉइन और दूसरी बड़ी करेसी इथेरियम अपने ऑल टाइम हाई से 70 फीसदी से ज्यादा नीचे ट्रेड कर रही है. 

अधिक पढ़ें ...

Crypto Market : क्रिप्टोमार्केट के इस समय बुरे दिन चल रहे हैं. क्रिप्टोकरेंसी का मार्केट कैप पिछले दिनों एक लाख करोड़ के नीचे चला गया था. सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिट्क्वॉइन और दूसरी बड़ी करेंसी इथेरियम अपने ऑल टाइम हाई से 70 फीसदी से ज्यादा नीचे ट्रेड कर रही हैं. क्रिप्टो मार्केट में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2022 की गिरावट क्रिप्टो के इतिहास का सबसे खराब बियर मार्केट है.

ब्लॉकचैन एनालिटिक्स फर्म ग्लासनोड द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसे-जैसे यह वित्तीय दर्द शुरू हुआ, वैसे वैसे बड़ी संख्या में निवेशक अपनी होल्डिंग्स बेचने लगे हैं. नुकसान में लोग अपनी पोजिशन काट रहे हैं.

यह भी पढ़ें- अगले 3 से 4 हफ्ते में एक्सपर्ट के सुझाए ये स्टॉक आपको मोटा रिटर्न दे सकते हैं, क्या हो निवेश रणनीति

बिटक्वॉइन अपने हाई से 73% कम 
सबसे बड़ी करेंसी में अपने नवंबर के ऑल टाइम हाई से 75% से 84% की गिरावट रही. साल 2019-20 की गिरावट यानी बियर लगभग 260 दिन तक बना रहा, वहीं 2015 का बियर मार्केट 410 दिन तक चला. इस बार 75 फीसदी की गिरावट के बाद अनुमान है कि यह बियर मार्केट 227 दिन से लेकर 435 दिन तक चल सकता है.  यह बियर मार्केट ऐतिहासिक रूप से मजबूत है.

ग्लासनोड ने चार्ट के जरिए बताया है कि बिटक्वॉइन अपने 200-दिवसीय मूविंग एवरेज (डीएमए) से नीचे चला गया और यह बियर मार्केट से मेल खाता है. ये और खराब तब है जब यह इसके नीचे ट्रेड कर रहा है.

यह भी पढ़ें- क्रेडिट कार्ड से मकान का किराया देना क्या फायदेमंद है? समझिए इसका पूरा नफा-नुकसान

दोनों बड़ी करेंसी को बड़ा नुकसान
रिपोर्ट के मुताबिक, चेन एनालिसिस के आधार पर देखेंगे तो बिटक्वॉइन का फंडामेंडल वैल्यूएशन मॉडल बदल गया जो एक्चुअल क्वाइन होल्डिंग्स और स्पेंडिंग पैटर्न पर आधारित है. यह ठीक संकेत नहीं है. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि 2022 डिजिटल संपत्ति के लिए एक कठिन वर्ष रहा है. बियर मार्केट ने बिटक्वॉइन और इथेरियम दोनों को काफी नुकसान पहुंचा है. रिपोर्ट के मुताबिक, हर पैमाने पर देखने पर यह बियर मार्केट अब तक का सबसे खराब बियर मार्केट है. मार्केट कैप के लिहाज से भी यह साल काफी बुरा बीता है. ऑल टाइस हाई से क्रिप्टो मार्केट कैप लगभग आधे से ज्यादा कम हो गया है.

Tags: Bitcoins, Crypto, Cryptocurrency, Dogecoin

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर