Home /News /business /

क्रिप्टो मार्केट में कोहराम, Bitcoin 17 फीसदी टूटा, इथेरियम और डॉजक्वाइन समेत दूसरी करेंसी भी धराशायी

क्रिप्टो मार्केट में कोहराम, Bitcoin 17 फीसदी टूटा, इथेरियम और डॉजक्वाइन समेत दूसरी करेंसी भी धराशायी

टॉप क्रिप्टोकरेंसी शीर्ष करेंसी लुढ़कीं

टॉप क्रिप्टोकरेंसी शीर्ष करेंसी लुढ़कीं

Cryptocurrency Prices Today: CoinGecko के मुताबिक, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन 16.6 फीसदी तक टूटकर कारोबार कर रही थी. इस गिरावट के साथ बिटक्वाइन 42 हजार डॉलर के निचले स्तर तक आ गई. 10 नवंबर को यह डिजिटल करेंसी जबरदस्त तेजी के साथ 69 हजार डॉलर को छू गई थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारत में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के भविष्य को लेकर छिड़ी बहस के बीच शनिवार को क्रिप्टो बाजार में कोहराम मच गया. बिटक्वाइन (Bitcoin) समेत दूसरी क्रिप्टोकरेंसी में भारी गिरावट आई है. दुनिया की सबसे प्रचलित क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन के दाम करीब 17 फीसदी तक टूट गए, तो दूसरी ओर इथेरियम और डॉजक्वाइन समेत दूसरी क्रिप्टोकरेंसी भी बुरी तरह से लुढ़क गईं.

    CoinGecko के मुताबिक, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वाइन 16.6 फीसदी तक टूटकर कारोबार कर रही थी. इस गिरावट के साथ बिटक्वाइन 42 हजार डॉलर के निचले स्तर तक आ गई. 10 नवंबर को यह डिजिटल करेंसी जबरदस्त तेजी के साथ 69 हजार डॉलर को छू गई थी.

    ये भी पढ़ें- खुलेगा नौकरियों का पिटारा, TeamLease का दावा- Q3 में इंडिया इंक की नई भर्तियों में हो सकती है 41% की बढ़ोतरी

    बिटक्वाइन के बाद दूसरी सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी इथेरियम के दाम शनिवार को 15.9 फीसदी तक कम हो गई और इसका भाव 3,848.23 रुपये हो गया. इस क्रिप्टोकरेंसी ने नवंबर में अपना ऑल टाइम हाई का लेवल छुआ था. इसके अलावा डॉजक्वाइन के दाम में 22.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा बिनान्से क्वाइन, पोल्काडॉट, शीबा इनु और लाइट क्वाइन में भी कमी दर्ज की गई है.

    ये भी पढ़ें- HDFC Bank Vs SBI Vs Axis Bank Vs ICICI Bank: एफडी कराने से पहले चेक कर लें ब्याज दरें, होगा ज्यादा फायदा

    देश में पेश होने वाला है बिल
    गौरतलब है कि भारत में जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी को लेकर बिल पेश होने वाला है. हाल ही में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने राज्यसभा में कहा था कि सरकार जल्द ही क्रिप्टोकरेंसी पर एक बिल पेश करेगी. उन्होंने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद यह बिल सदन में आएगा. सरकार ने संसद के पिछले सत्र (मानसून सत्र) में भी इसी तरह के एक बिल को सूचीबद्ध किया था, लेकिन इसे नहीं लिया गया था.

    Tags: Bitcoin, Business news in hindi, Cryptocurrency, Nirmala sitharaman

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर