Home /News /business /

Cryptocurrency Price Today: बिटक्वाइन की हालत खराब, अपने हाई से 40% नीचे, Ether, Shiba Inu में उछाल

Cryptocurrency Price Today: बिटक्वाइन की हालत खराब, अपने हाई से 40% नीचे, Ether, Shiba Inu में उछाल

 Dogecoin की कीमत लगभग 0.38% गिरकर 0.152 डॉलर हो गई, जबकि Shiba Inu 1% से ज्यादा 0.00028 डॉलर हो गई.

Dogecoin की कीमत लगभग 0.38% गिरकर 0.152 डॉलर हो गई, जबकि Shiba Inu 1% से ज्यादा 0.00028 डॉलर हो गई.

सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की हालत इस समय खराब है. अगर नवंबर में आपने इस करेंसी में एक लाख रुपए लगाए होते तो आपकी पूंजी इस समय 40 हजार के आस-पास आ गई होती. नवंबर की शुरुआत में लगभग 69, 000 डॉलर के रिकॉर्ड पर पहुंचने के बाद से इसमें 27,000 डॉलर से ज्यादा की गिरावट आई है. नए साल की शुरुआत के बाद से, क्रिप्टोकरेंसी 9% से ज्यादा गिर गई है.

अधिक पढ़ें ...

Cryptocurrency Price Today: क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में भारी उतार-चढ़ाव बना रहता है. मार्केट कैप के हिसाब से दुनिया का सबसे लोकप्रिय और सबसे बड़ा डिजिटल टोकन बिटक्वाइन सबसे ज्यादा हिचकोले खाता रहता है. आज बिटकॉइन (Bitcoin) 42,000 डॉलर के स्तर को थोड़ा पार कर गया है. दिन में बिटक्वाइन 42,156 डॉलर पर 0.30% की मामूली बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था. यह करेंसी अपने ऑल टाइम हाई से लगभग 40 फीसदी नीचे इस समय चल रही है.

अगर नवंबर में आपने इस करेंसी में एक लाख रुपए लगाए होते तो आपकी पूंजी इस समय 40 हजार के आस-पास आ गई होती. नवंबर की शुरुआत में लगभग 69, 000 डॉलर के रिकॉर्ड पर पहुंचने के बाद से इसमें 27,000 डॉलर से ज्यादा की गिरावट आई है. नए साल की शुरुआत के बाद से, क्रिप्टोकरेंसी 9% से ज्यादा गिर गई है.

Shiba Inu में तेजी 
Coinmarketcap.com के अनुसार, ईथर, एथेरियम ब्लॉकचैन से जुड़ा कॉइन और दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी, 3,173 डॉलर पर 1.22% की बढ़ोतरी हुई. दूसरी ओर, Dogecoin की कीमत लगभग 0.38% गिरकर 0.152 डॉलर हो गई, जबकि Shiba Inu 1% से ज्यादा 0.00028 डॉलर हो गई. उसी समय, Binance Coin भी 436 डॉलर पर थोड़ा ज्यादा था.

मार्केट कैप 
दूसरे डिजिटल टोकन का प्रदर्शन पिछले 24 घंटों में आई गिरावट के साथ सोलाना, कार्डानो, XRP, लिटकोइन ट्रेडिंग जैसे क्रिप्टो के साथ मिलता-जुलता रहा. CoinGecko के अनुसार, ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप मामूली रूप से बढ़कर 2.07 डॉलर ट्रिलियन हो गया.

मनीकंट्रोल के मुताबिक, क्रिप्टोकरेंसी में हालिया उतार-चढ़ाव वित्तीय बाजारों के लिए एक अस्थिर अवधि के दौरान आया है. बढ़ती मुद्रास्फीति केंद्रीय बैंकों को मौद्रिक नीति को सख्त करने के लिए मजबूर कर रही है, जिससे लिक्विडिटी कम होने का खतरा है.

ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस डेटा ने अनुसार,  ProShares बिटकॉइन स्ट्रैटेजी एक्सचेंज-ट्रेडेड फंड में सार्वजनिक लिस्टिंग के दो महीने बाद लगभग 30% की गिरावट देखी जा रही है. यह 10 सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले फंड में से एक बन गया है.

Tags: Bitcoin, Crypto, Crypto currency, Crypto Ki Samajh, Cryptocurrency, Dogecoin

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर