Cryptocurrency Price Today: बाजार में पैसा लगाने का अच्छा मौका, पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में आज 8 फीसदी की गिरावट

Cryptocurrency

Cryptocurrency

Cryptocurrencies की कीमतों में आज बिकवाली देखने को मिल रही है. तो ऐसे में आप गिरे हुए बाजार में पैसा लगाकर मुनाफा कमा सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली: क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency price today) में पैसा लगाने वालों के पास आज अच्छा मौका है. अगर आप भी निवेश का प्लान बना रहे हैं तो आज पैसा लगाने का अच्छा समय है. आज पैसा लगाकर आप मिनटों में ही लाखों का फायदा कमा सकते हैं. Cryptocurrencies की कीमतों में आज बिकवाली देखने को मिल रही है. तो ऐसे में आप गिरे हुए बाजार में पैसा लगाकर मुनाफा कमा सकते हैं. दुनिया की सबसे पॉपुलर क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में आज 8 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है.

इस समय Bitcoin 34,000 डॉलर के लेवल पर कारोबार कर रहा है. वहीं, पिछले 24 घंटे में अन्य डिजिटल करेंसी जैसे ईथर और डॉगकॉइन में भी बिकवाली देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें: PNB और BoI के ग्राहक ध्यान दें! RBI ने इन दो बैंकों पर लगाया 6 करोड़ का जुर्माना, जानें क्या है कारण

कितनी आई गिरावट
क्वॉइन डेस्क के आंकड़ों के मुताबिक, बिटकॉइन की कीमत 8 फीसदी नीचे 33,663.43 डॉलर पर कारोबार कर रही थी. इसके अलावा इथेरियम 7 फीसदी गिरकर 2,595 डॉलर पर आ गया, जबकि डॉग क्वॉइन लगभग 10 फीसदी की गिरावट के साथ 0.33 डॉलर पर कारोबार कर रहा था. इसके अलावा एक्सआरपी, लिटक्वॉइन जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी भी पिछले 24 घंटों में 10 फीसदी से अधिक की गिरावट देखने को मिली है.

कितना है मार्केट कैप

ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी के मार्केट कैप की बात करें तो यह इस समय 1.54 ट्रिलियन डॉलर है जोकि पिछले कारोबारी दिन की तुलना में 7.46 फीसदी कं है जबकि पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो मार्केट का कुल वॉल्यूम 102.17 बिलियन डॉलर है, जो 28.13 फीसदी अधिक है. सभी स्थिर सिक्कों की मात्रा अब 81.97 बिलियन डॉलर है, जो कि 24 घंटे के कुल क्रिप्टो बाजार की मात्रा का 80.23 फीसदी है.



क्या बोले इंफोसिस के सह-संस्थापक

आपको बता दें इस बीच, भारत में, इंफोसिस के सह-संस्थापक नंदन नीलेकणी चाहते हैं कि भारत एक एसेट क्लास के रूप में क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार करे. भारत में इसकी बढ़ती स्वीकृति का एक मजबूत संकेत फिलहाल अभी नियामक अनिश्चितता का सामना कर रहा है, लेकिन "जैसे आपकी कुछ संपत्ति सोने या अचल संपत्ति में है, वैसे ही आप अपनी कुछ संपत्ति क्रिप्टो में रख सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि क्रिप्टो के लिए एक स्टोर वैल्यु के रूप में खास भूमिका निभा सकता है, लेकिन निश्चित रूप से लेन-देन के लिए यह सही नहीं है.

यह भी पढ़ें: नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खबर! जल्द बढ़ जाएगा आपका PF, जानें क्या है सरकार का प्लान

नीलेकणी वर्तमान में दिग्गज IT कंपनी इंफोसिस के अध्यक्ष और भारत में आधार पहचान प्रणाली के वास्तुकार हैं. उन्होंने कहा कि अगर सरकार क्रिप्टोकरेंसी को वैध बनाती है, तो इसका फायदा देश की अर्थव्यवस्था को भी होगा.

आइए चेक करें 8 जून 2021 को टॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी में किस रेट पर कारोबार हो रहा है- (coinmarketcap.com)

Cryptocurrency
Cryptocurrency

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज