एलन मस्क के ट्वीट के बाद बिटकॉइन में शानदार तेजी, चेक करें आज किस रेट्स पर हो रहा कारोबार

बिटकॉइन में शानदार तेजी

एलन मस्क के ट्वीट के बाद बिटकॉइन (Bitcoin price) में बड़ा उछाल देखने को मिला है. एलन मस्क के ट्वीट के बाद बिटकॉइन (Bitcoin price) में बड़ा उछाल देखने को मिला है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) मार्केट में आज तेजी देखने को मिल रही है. एलन मस्क के ट्वीट के बाद बिटकॉइन (Bitcoin price) में बड़ा उछाल देखने को मिला है. निवेशकों के पास आज बाजार से अच्छी कमाई करने का मौका है. ट्वीट के बाद बिटकॉइन उछलकर 39000 डॉलर के करीब पहुंच गया. Coinmarketcap.com इंडेक्स पर बिटकॉइन (Cryptocurrency Price Today) सोमवार को 07:20 बजे 39,209.54 डॉलर पर कारोबार कर रहा था, जो एक दिन में 9.60 फीसदी ज्यादा था.

    एलन मस्क ने ट्वीट में लिखा, "हम बिटकॉइन (BitCoin) माइनिंग और लेनदेन के लिए जीवाश्म ईंधन के तेजी से बढ़ते उपयोग के बारे में चिंतित हैं, विशेष रूप से कोयला, जिसमें किसी भी ईंधन के मुकाबले सबसे खराब उत्सर्जन शामिल है."

    यह भी पढ़ें: Post Office की इस स्कीम में जमा करें सिर्फ 95 रुपये और मिलेंगे 14 लाख, जानें कैसे?

    बढ़त के साथ कारोबार कर रही ये सभी क्रिप्टोकरेंसी
    इसके अलावा ब्लॉकचेन नेटवर्क का ethereum करीब 5 फीसदी की बढ़त के साथ 2500 डॉलर के लेवल पर ट्रेड कर रहा था. वहीं, डॉगकॉइन (Dogecoin) 0.32 डॉलर पर कारोबार कर रहा था. डिजिटल कॉइन XRP और Litecoin में भी पिछले 24 घंटे में 5 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है.

    बिटकॉइन, दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी में से एक है. 4 जनवरी को साल के 27,734 डॉलर के निचले स्तर से 40.7 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रही है.

    जानें क्या बोले एलन मस्क
    टेस्ला इंक के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर एलन मस्क (Elon Musk) ने रविवार को कहा है कि हमारी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला बिटकॉइन से कार खरीदने की परमिशन दे सकती है, लेकिन इसके लिए उन्होंने एक शर्त रखी है कि जब इसकी माइनिंग करने वाले लोग रिन्यूएबल एनर्जी का उपयोग करने लगें तो ऐसा संभव हो सकता है.

    यह भी पढ़ें: शुरू करें ये दमदार मुनाफे वाला बिजनेस, होगी 9 लाख तक की कमाई, सरकार भी करेगी मदद

    आगे उन्होंने कहा कि अगर बिटकॉइन (BitCoin) की माइनिंग करने वाले लोग स्वच्छ ऊर्जा का प्रयोग करते हैं तो टेस्ला बिटकॉइन (BitCoin) से कार की खरीदारी की इजाजत दे सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.