होम /न्यूज /व्यवसाय /cryptocurrency price today: ज्यादातर मार्केट लाल निशान में, यह करेंसी प्रीसेल की शुरुआत के बाद 4100% बढ़ी

cryptocurrency price today: ज्यादातर मार्केट लाल निशान में, यह करेंसी प्रीसेल की शुरुआत के बाद 4100% बढ़ी

 बिटकॉइन में 2.5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई, जबकि एथेरियम में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई.

बिटकॉइन में 2.5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई, जबकि एथेरियम में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई.

Cryptocurrency price today : आज शनिवार को वैश्विक क्रिप्टो बाजार 2.8% गिरकर 1.96 ट्रिलियन डॉलर हो गया. दुनिया की सबसे ब ...अधिक पढ़ें

Cryptocurrency Price Today : क्रिप्टोकरेंसी मार्केट का ज्यादातर हिस्सा आज शनिवार को लाल निशान में ट्रेज कर रहा है.  आज शनिवार को वैश्विक क्रिप्टो बाजार 2.8% गिरकर 1.96 ट्रिलियन डॉलर हो गया. वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान कुल क्रिप्टो बाजार वैल्यूम 9.4 प्रतिशत बढ़कर 89.50 बिलियन डॉलर हो गया. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन का मार्केट 0.03 प्रतिशत घटकर 40.99 प्रतिशत हो गया.

टीथर यूएसडी (0.55 प्रतिशत ऊपर) को छोड़कर, सभी प्रमुख क्रिप्टो में आज गिरावट दिख रही है. बिटकॉइन में 2.5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई, जबकि एथेरियम में एक प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई. आज के शुरुआती कारोबार में डॉगकॉइन (Dogecoin) लगभग छह प्रतिशत, Avalanche में 5.8 प्रतिशत और रिपल में तीन प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई.

Seesaw Protocol (SSW) 
वहीं, Seesaw Protocol (SSW) मार्केट के विपरित लगातार बढ़ रही है. यह करेंसी अपने प्रीसेल की शुरूआत से अब तक 4100% बढ़ चुकी है. संभवत: Seesaw Protocol (SSW) करेंसी की आज या कल में लिस्टिंग होगी. लिस्टिंग से पहले ही यह करेंसी तेज रफ्तार से भाग रही है. जनवरी में इसकी प्रीसेल शुरू हुई थी . यानी मात्र तीन महीने में ही यह करेंसी हजारों गुना बढ़ गई है.

यह भी पढ़ें- इन 5 स्टॉक्स ने सप्ताह भर में दिया मल्टीबैगर रिटर्न, निवेशकों के फेवरेट स्वान एनर्जी ने भरी उड़ान

मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, निवेशकों का रूझान सीसॉ प्रोटोकॉल (SSW) की तरफ तेजी से बढ़ा है. डिसेंट्रलाइजेशन और कई अन्य खासियतों की वजह से निवेशक इसकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं. सीसॉ प्रोटोकॉल एक लॉन्गटर्म परियोजना है और इसमें भविष्य के लिए कई योजनाएं हैं. यह इमर्सिव लर्निंग के लिए एक मेटावर्स विकसित कर रहा है जिसमें बच्चे एक आकर्षक आभासी दुनिया में रह सकते हैं. और खुशी के लिए कई तरह की चीजें सीख सकते हैं.

रूस-यूक्रेन युद्ध का असर
पिछले एक महीने से रूस और यूक्रेन के बीच चल रही वॉर (युद्ध) के बीच क्रिप्टो मार्केट में भी बड़ी उथलपुथल चल रही है. यूक्रेन लगातार बड़ी मात्रा में क्रिप्टो डोनेशन हासिल कर रहा है.यूक्रेन की मिनिस्ट्री ऑफ डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन को यूक्रेन के हितों के बारे में दुनिया भर को बताने के लिए सोशल मीडिया का जमकर इस्तेमाल कर रही है.  यूक्रेन सरकार ने क्रिप्टो से 10 करोड़ डॉलर से अधिक जुटाए हैं.  अब यूरोपियन यूनियन ने शुक्रवार को कहा कि क्रिप्टो वालेट में पैसा जमा करने पर लगी रोक को बढ़ा रही है. लिहाजा क्रिप्टो मार्केट में गिरावट देखने को मिल रही है.

Tags: Bitcoin, Crypto, Cryptocurrency, Dogecoin

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें