Cryptocurrency Price: क्रिप्टोकरेंसी से कमाई करने का मौका! 24 घंटे में निवेशकों को किया मालामाल, जानें आज कहां लगाएं पैसा?

Cryptocurrency Price Today

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Price Today) लाल निशान में कारोबार कर रहा है. आज बिटकॉइन का भाव 40 हजार डॉलर के करीब करोबार कर रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: इन दिनों लोग अमीर बनने के लिए क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Price Today) की तरफ बढ़ रहे हैं. निवेशकों ने क्रिप्टो बाजार से करोड़ों की कमाई की है. अगर आप भी एक दिन में मालामाल बनने की सोच रहे हैं तो क्रिप्टोकरेंसी में पैसा लगा सकते हैं. बता दें आज के कारोबार में क्रिप्टोकरेंसी लाल निशान में कारोबार कर रही हैं. आज बिटकॉइन का भाव 40 हजार डॉलर के करीब करोबार कर रहा है. मार्केट में फिलहाल 1.11 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. लगातार दूसरे सप्‍ताह भी क्रिप्‍टोकरेंसी मार्केट में गिरावट देखने को मिल रही है.

    बिटकॉइन इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 39,956.22 डॉलर का चल रहा है. इसमें इस वक्त 1.29 फीसदी की गिरावट है. बीते चौबीस घंटे के दौरान बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत 41,316.60 डालर और न्यूनतम कीमत 39,554.29 डॉलर रही है.

    यह भी पढ़ें: SBI के 44 करोड़ ग्राहकों के लिए जरूरी अलर्ट, 17 जून को कुछ घंटों के लिए नहीं कर पाएंगे लेनदेन, जानें क्यों?

    ईथर ने कराई बंपर कमाई
    इथेरियम ब्‍लॉकचेन में इस्‍तेमाल होने वाले टोकन यानी ईथर (Ether) में सबसे ज्‍यादा आउटफ्लो देखने को मिला है. आंकड़ों के मुताबिक, ईथर में 1.27 करोड़ डॉलर का आउटफ्लो रहा है. ईथर ने इस साल शानदार परफॉर्म किया है. एथेरियम क्रिप्टो करेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 2,514.80 डॉलर का चल रहा है. इसमें इस वक्त 3.16 फीसदी की गिरावट है.

    Dogecoin किस रेट पर कर रहा कारोबार
    इसके अलावा Dogecoin की बात करें तो यह 0.315828 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. इसमें भी करीब 3.13 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. Dogecoin का मार्केट कैप 41.03 बिलियन डॉलर है. डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत 0.329933 डालर और न्यूनतम कीमत 0.313742 डॉलर रही है.

    यह भी पढ़ें: FD कराने वाले ध्यान दें! SBI, Axis, IDFC, Kotak बैंक कहां मिल रहा सबसे ज्यादा फायदा, यहां करें चेक

    आइए चेक करें 16 जून 2021 को टॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी का भाव-

    Cryptocurrency
    Cryptocurrency

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.