Cryptocurrency Price Today: आज Bitcoin-Ethereum से कमाएं पैसा, जानें किस रेट पर हो रहा कारोबार?

Cryptocurrency

Cryptocurrency

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Prices Today) में आप एक मिनट में लाखों का फायदा कमा सकते हैं. क्रिप्टो बाजार में, बिटकॉइन (Bitcoin) ने बुधवार को चार महीनों में अपनी सबसे बड़ी रैली से फायदा देखने को मिला है.

  • Share this:

नई दिल्ली: क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) का क्रेज भारत में भी तेजी से बढ़ रहा है. निवेशक इसके जरिए बढ़िया कमाई कर रहे हैं. क्रिप्टोकरेंसी मार्केट (Cryptocurrency Prices Today) में आप एक मिनट में लाखों का फायदा कमा सकते हैं. क्रिप्टो बाजार में, बिटकॉइन (Bitcoin) ने बुधवार को चार महीनों में अपनी सबसे बड़ी रैली से फायदा देखने को मिला है. बता दें पिछले 24 घंटों में यह लगभग 12 फीसदी उछल गया. आइए आपको बताते हैं कि आज पैसा लगाने पर आप कितना मुनाफा कमा सकते हैं-

कॉइनडेस्क के आंकड़ों के मुताबिक, बिटकॉइन 14 फीसदी बढ़कर 37,351.42 डॉलर पर था. बिटकॉइन, दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे प्रसिद्ध क्रिप्टोकरेंसी है. 4 जनवरी को यह 27,734 डॉलर के साथ साल के निचले स्तर से 31 फीसदी अधिक है. ईथर, एथेरियम ब्लॉकचेन नेटवर्क से जुड़ा सिक्का, 6 फीसदी बढ़कर 2,583 डॉलर हो गया, जबकि डॉगकोइन 0.34 डॉलर पर कारोबार कर रहा था. पिछले 24 घंटों में यह 7 फीसदी से अधिक है.

यह भी पढ़ें: केंद्रीय कर्मचारियों को राहत! परिवार में किसी को कोरोना होने पर सरकार देगी 15 दिन की स्पेशल लीव

एथेरियम का रेट्स करें चेक
एथेरियम क्रिप्टो करेंसी की बात करें तो क्वाइनडेस्क के मुताबिक, यह 2,574.56 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. इसमें इस वक्त 5.60 फीसदी की तेजी है. बीते चौबीस घंटे के दौरान एथेरियम क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत 2,627.54 डॉलर रही है. इसके अलावा न्यूनतम कीमत 2,409.69 डॉलर रही है.

डॉगकॉइन का रेट्स करें चेक

इसके अलावा डॉगकॉइन की बात करें इस समय क्वाइनडेस्क पर यह 0.339844 डॉलर चल रहा है. इसमें इस वक्त 7.98 फीसदी की तेजी है. बीते चौबीस घंटे के दौरान डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी की अधिकतम कीमत 0.354765 डालर और न्यूनतम कीमत 0.312722 डॉलर रही है. डॉगकॉइन क्रिप्टो करेंसी की ऑलटाइम हाई कीमत 0.740796 डॉलर रही है.



यह भी पढ़ें: बैंक ग्राहक ध्यान दें! अगले 7 में से 3 दिन बंद रहेंगे बैंक, जाने से पहले चेक कर लें लिस्ट

इस देश में मिली क्रिप्टोकरेंसी को मंजूरी

आपको बता दें अल साल्वाडोर सरकार ने 9 जून को दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो करेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) को देश की वैध मुद्रा बनाने के बिल को मंजूरी दे दी है. यह सेंट्रल अमेरिकन कंट्री बिटकॉइन को वैध करेंसी घोषित करने वाली दुनिया की पहली कंट्री बन गई है.

10 जून को देश की 10 सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें हैं यहां करें चेक-

Cryptocurrency
क्रिप्टोकरेंसी

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज