होम /न्यूज /व्यवसाय /

Cryptocurrency Price Today: बिटक्वॉइन की कीमत 22 हजार डॉलर के पार गई, एक्सपर्ट्स ने कहा- ऊपर टिकना मुश्किल

Cryptocurrency Price Today: बिटक्वॉइन की कीमत 22 हजार डॉलर के पार गई, एक्सपर्ट्स ने कहा- ऊपर टिकना मुश्किल

 एक्सपर्ट्स ने कहा कि मंदी की चर्चाओं के बीच अभी क्रिप्टो मार्केट ने बॉटम नहीं बनाया है.

एक्सपर्ट्स ने कहा कि मंदी की चर्चाओं के बीच अभी क्रिप्टो मार्केट ने बॉटम नहीं बनाया है.

बीते एक हफ्ते में बिटक्वॉइन 12 फीसदी ऊपर आई और 22 हजार डॉलर के पार कल शनिवार को ट्रेड कर रही थी. इस हालिया तेजी को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह तेजी ज्यादा दिन तक टिकाउ रहेगी कहना मुश्किल है. उम्मीदों के उलट ये हालिया तेजी सिर्फ एक घटना की वजह से लग रही है.

अधिक पढ़ें ...

Cryptocurrency Price Today: क्रिप्टोकरेंसी मार्केट की हालत इस समय खराब चल रही है. सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटक्वॉइन महीनों की गिरावट के बाद पिछले कुछ दिन से रिकवरी दिखा रही है. बीते एक हफ्ते में ये 12 फीसदी ऊपर आई और 22 हजार डॉलर के पार कल शनिवार को ट्रेड कर रही थी. आज रविवार सुबह यह 21200 डॉलर के ऊपर चल रही है.

इस हालिया तेजी को लेकर एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह तेजी ज्यादा दिन तक टिकाउ रहेगी कहना मुश्किल है. उम्मीदों के उलट ये हालिया तेजी सिर्फ एक घटना की वजह से लग रही है. अभी क्रिप्टो एक्सचेंज बिनेंस ने बिटक्वॉइन की स्पॉट ट्रेडिंग पर लगने वाली फीस को हटा दिया. लिहाजा ट्रेडिंग वैल्यूम बढ़ा है. यह तेजी उसी का नतीजा लग रही. कीमतों में रिवर्सल का अभी कोई सिग्नल नही दिख रहा.

यह भी पढ़ें- Mutual Funds और विदेशी निवेशक इन 5 स्मॉलकैप स्टॉक में लगातार पैसा लगा रहे, पढ़िए आपको क्या करना चाहिए?

अचानक उछाल टिकाऊ नहीं
मंगोलियाई प्रोडक्टिविटी ऑर्गनाइजेशन के मुख्य डिजिटल सलाहकार एंडी लियान ने कहा कि बिटक्वॉइन की कीमतों में अचानक उछाल टिकाऊ नहीं है क्योंकि इसके कोई अच्छे कारण नहीं हैं. इस तेजी के पीछे बिनेंस की जीरो फीस बिटकॉइन ट्रेडिंग हो सकती है. संभव है कि इस खबर की वजह से बड़े पैमाने पर लेन-देन हुआ. यह वॉल्यूम वॉश ट्रेडिंग और मैनिपुलेशन हो सकता है. उन्होंने कहा कि यह तेजी एकतरफा लग रही है.

और गिरावट की आशंका
एक्सपर्ट्स जब ये बात कह रहे थे तब बिटक्वॉइन की कीमत 22 हजार डॉलर के पार चल रही थी. लेकिन पिछले 24 घंटे में ही यह फिर से घट कर 21,300 से नीचे आ गई है. इंडिया ब्लॉकचैन एलायंस के संस्थापक और सीईओ राज कपूर का कहना है कि क्रिप्टो की अस्थिरता के इतिहास को देखते हुए, यह तेजी किसी भी तरह से लॉन्ग टर्म रिवर्सल नहीं है. बिटक्वॉइन की कीमत में गिरावट की आशंका है.

यह भी पढ़ें- इनकम टैक्स बचाने के 5 कारगर तरीके, एक्सपर्ट्स से समझिए बिना किसी झंझट के पैसा कैसे बचाएं

हालिया तेजी की वजह
बिनेंस ने जब बिटक्वॉइन पर जीरो फी ट्रेडिंग का ऑफर दिया तो इस क्वॉइन में तेजी देखने को मिली. साथ ही यह संभावना दिख रही है कि भविष्य में भी दूसरे क्वॉइन की ट्रेडिंग पर फीस हट सकती है. फेड मिनट्स आने के बाद स्टॉक मार्केट में भी तेजी देखने को मिली. इसका भी असर बिटक्वॉइन पर दिखा और तेजी देखने को मिली.

अभी क्रिप्टो मार्केट का बॉटम नहीं बना 
एक्सपर्ट्स ने कहा कि मंदी की चर्चाओं के बीच अभी क्रिप्टो मार्केट ने बॉटम नहीं बनाया है. बहुत सारी क्रिप्टो डील टूट रही है, इंफ्लेशन बढ़ रही है, जियो पॉलिटिकल संकट बना हुआ है और ब्याज दरों में तेजी जारी है, यह सारी परिस्थितियां क्रिप्टो और स्टॉक मार्केट में शॉर्ट में अस्थिरता को और बढ़ाएंगी.

Tags: Bitcoin, Bitcoins, Cryptocurrency, Price of one bitcoin

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर