Home /News /business /

Cryptocurrency Prices Today: Bitcoin में आई गिरावट, Shiba Inu, Ether, Dogecoin में तेजी

Cryptocurrency Prices Today: Bitcoin में आई गिरावट, Shiba Inu, Ether, Dogecoin में तेजी

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमतें आज फिसल गई

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमतें आज फिसल गई

Cryptocurrency Prices Today: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमतें आज फिसल गईं हैं. आज यह 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ 57,349 डॉलर पर कारोबार कर रही थी. बिटकॉइन ने हाल ही में करीब 69,000 डॉलर के रिकॉर्ड हाई लेवल को छुआ था.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) की कीमतें आज फिसल गई हैं. आज यह 0.5 फीसदी की गिरावट के साथ 57,349 डॉलर पर कारोबार कर रही थी. बिटकॉइन ने हाल ही में करीब 69,000 डॉलर के रिकॉर्ड हाई लेवल को छुआ था. अब तक इसमें सालाना 99 फीसदी से अधिक की बढोतरी हुई है. CoinGecko के अनुसार, वैश्विक क्रिप्टो मार्केट कैपिट थोड़ा बढ़कर 2.74 लाख करोड़ डॉलर हो गया है.

    जानिए अन्य क्रिप्टोकरेंसी के रेट
    दूसरी ओर दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर (Ether) एथेरियम ब्लॉकचेन से जुड़ा सिक्का में 3 फीसदी बढ़कर 4,465 डॉलर पर पहुंच गया. कॉइनडेस्क (CoinDesk) के मुताबिक, Dogecoin की कीमत 5 फीसदी बढ़कर 0.21 डॉलर हो गई.

    जबकि Shiba Inu 11 फीसदी से अधिक बढ़ोतरी के साथ 0.000043 डॉलर पहुंच गया. वहीं पिछले 24 घंटे में दूसरी क्रिप्टो जैसे Litecoin, XRP, Polkadot, Uniswap, Stellar, Solana भी तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे.

    ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने के भाव में हुई बढ़ोतरी, जानें आज मार्केट में क्या सोने-चांदी का रेट

    डिजिटल एसेट मैनेजमेंट कॉइनशेयर (CoinShares) के डेटा से पता चलता है कि पिछले कुछ हफ्तों में कीमतों के गिरावट के बावजूद संस्थागत निवेशकों (institutional investors) के इस सेक्टर में आने के बाद क्रिप्टोकरेंसी प्रोडक्ट्स और फंडों ने साल के 11 महीनों में रिकॉर्ड तेजी आई है.

    वहीं कॉइनशेयर के डेटा के मुताबिक, बिटकॉइन में 5 हफ्तों में सबसे ज्यादा खरीदारी हुई है और इस दौरान 24.7 करोड़ डॉलर की खरीद हुई है. वहीं ईथर में 5 हफ्तों में 2.3 करोड़ डॉलर की खरीद देखने को मिली है. 26 नवंबर तक इस सेक्टर में कुल 9.5 अरब डॉलर की खरीद हुई थी. जो कि अब तक का सबसे हाई लेवल है. साल 2020 में बिटकॉइन में कुल खरीद 6.7 अरब डॉलर था.

    Tags: Bitcoin, Business news in hindi, Cryptocurrency

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर