Cryptocurrency Prices Today: दो हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंचा Bitcoin, जानें आज कहां पैसा लगाने पर होगी कमाई

Bitcoin

एलन मस्क के ट्वीट के बाद दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल करेंसी बिटकॉइन 2 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंच गया. बिटकॉइन क्रिप्टो करेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 40,210.82 डॉलर पर कारोबार कर रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली: आज के कारोबार में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) हरे निशान में कारोबार कर रहा है. एलन मस्क के ट्वीट के बाद दुनिया की सबसे बड़ी डिजिटल करेंसी बिटकॉइन 2 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंच गई है. अगर आप भी कमाई का प्लान बना रहे हैं तो पैसा लगाकर मोटा मुनाफा कमा सकते हैं. बता दें इस समय ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप 284.36 बिलियन डॉलर है जो पिछले दिन की तुलना में 82.51 फीसदी कम है. पिछले 24 घंटों में कुल क्रिप्टो मार्केट का वॉल्यूम 10.51 बिलियन डॉलर है, जो कि 88.46 फीसदी कम है.

    बिटकॉइन में 3 फीसदी की तेजी
    बिटकॉइन क्रिप्टो करेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 40,210.82 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. इसमें इस वक्त 3.01 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. इस रेट पर बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 753.31 बिलियन डॉलर है. जहां तक रिटर्न की बात है तो बीते एक साल में बिटक्वाइन क्रिप्टो करेंसी ने 38.10 फीसदी का रिटर्न दिया है.

    यह भी पढ़ें: पैन को आधार से नहीं किया लिंक तो 30 जून के बाद हो जाएगा बेकार, देना पड़ेगा मोटा जुर्माना

    एथेरियम में भी तेजी के साथ हो रहा कारोबार
    एथेरियम की बात करें तो यह क्रिप्टो करेंसी का इस वक्त क्वाइनडेस्क पर रेट 2,588.82 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. इसमें इस वक्त 3.69 फीसदी की तेजी है. इस रेट पर एथेरियम क्रिप्टो करेंसी की मार्केट कैप 301.06 बिलियन डॉलर है. बीते एक साल में एथेरियम क्रिप्टो करेंसी ने 248.03 फीसदी का रिटर्न दिया है.

    इन क्रिप्टोकरेंसी में भी तेजी
    Dogecoin इस समय 0.7 फीसदी ऊपर 0.32 डॉलर पर कारोबार कर रहा था, जबकि एक्सआरपी (XRP), लिटकोइन (Litecoin) जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी भी पिछले 24 घंटों में लाभ के साथ कारोबार कर रही हैं.

    एलन मस्क के ट्वीट से बढ़ी क्रिप्टोकरेंसी
    एलन मस्क (Elon Musk) ने रविवार को कहा है कि हमारी इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला बिटकॉइन से कार खरीदने की परमिशन दे सकती है, लेकिन इसके लिए उन्होंने एक शर्त रखी है कि जब इसकी माइनिंग करने वाले लोग रिन्यूएबल एनर्जी का उपयोग करने लगें तो ऐसा संभव हो सकता है.

    यह भी पढ़ें: आज से बदल गया सोने के गहनों से जुड़ा ये जरूरी नियम, आप भी जान लें नहीं तो जाना पडे़गा जेल

    चेक करें टॉप-10 क्रिप्टोकरेंसी में 15 जून को किस रेट पर हो रहा कारोबार-

    Cryptocurrency
    क्रिप्टोकरेंसी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.