• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Cryptocurrency Prices Today: Bitcoin, Ethereum की कीमत एक सप्ताह में 20% से ज्यादा चढ़ी, जानिए डिटेल

Cryptocurrency Prices Today: Bitcoin, Ethereum की कीमत एक सप्ताह में 20% से ज्यादा चढ़ी, जानिए डिटेल

Cryptocurrency

Cryptocurrency की कीमतें पिछले दिनों के बाद फिर से बढ़ने लगी है. बिटक्वाइन सहित ज्यादातर Cryptocurrency सोमवार 26 जुलाई को हरे निशान में कारोबार कर रही हैं. Global cryptocurrency market cap बढ़कर 1.52 ट्रिलियन डॉलर पहुंच गया है.

  • Share this:
    मुंबई . Cryptocurrency की कीमतें पिछले दिनों की गिरावट के बाद फिर से चढ़ने लगी हैं. बिटक्वाइन सहित ज्यादातर Cryptocurrency सोमवार 26 जुलाई को हरे निशान में कारोबार कर रही हैं. Global cryptocurrency market cap बढ़कर 1.52 ट्रिलियन डॉलर पहुंच गया है. पिछले कारोबारी दिन के मुकाबले इसमें 9.81 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है.



    Bitcoin, Ethereum की कीमत एक सप्ताह में 20% से ज्यादा चढ़ी है. बिटक्वाइन की कीमत 26 जुलाई को 38,231.54 डॉलर पहुंच गई है. इसमें पिछले 24 घंटे में 12.57% की तेजी देखने को मिली है. पिछले एख सप्ताह में इसमें 20.87% की बढ़त दर्ज हुई है.

    यह भी पढ़ें- Deepfake क्या है? क्यों ये Fake news से कई सौ गुना ज्यादा खतरनाक है? लोकतंत्र के लिए भी हो सकता है खतरा



    पिछले तीन महीनों की कीमतों के हिसाब से बिटक्वाइन के लिए यह हफ्ता सबसे बेहतर कहा जा सकता है. बिटक्वाइन छह हफ्ते और इथेरियम का भाव तीन हफ्ते के उच्च स्तर पर है. पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो बाजार की कुल वॉल्यूम (कारोबार किए गए सिक्कों की कुल राशि) 97.74 अरब डॉलर है. इसमें 40.63 फीसदी की तेजी आई है.

    पिछले सप्ताह मस्क ने कहा था कि उन्होंने बिटक्वाइन, इथेरियम और डॉजक्वाइन में निवेश किया है. इसके बाद से क्रिप्टोकरेंसी में फिर तेजी का रूख पकड़ा है.



    तेजी जारी रहने की उम्मीद



    क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) के भाव में तेजी आने के बाद पिछले 24 घंटे में 1.2 अरब डॉलर से अधिक की रकम लिक्विडेट की गई है. क्रिप्टो मार्केट से जुड़े लोगों का कहना है कि इस हफ्ते क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) के आउटलुक और मोमेंटम पॉजिटिव रहने के संकेत मिल रहे हैं. बिटकॉइन और इथेरियम जैसी क्रिप्टो करेंसी (Cryptocurrency) को प्रभावशाली लोगों द्वारा सपोर्ट मिलने की वजह से आप इसमें नए निवेशकों के प्रवेश के भी मौके बन रहे हैं.

    यह भी पढ़ें- Mutual Funds के आकार को देखकर इन्वेस्ट करना कितना सही है? जानिए निवेश से पहले जरूरी बातें



    डिजिटल मुद्रा पर जैक डॉर्सी और कैथी वुड का बयान



    ट्विटर इंक और स्क्वायर इंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डॉर्सी और आर्क इन्वेस्टमेंट मैनेजमेंट के प्रमुख कैथी वुड ने भी डिजिटल मुद्रा के बारे में बात की. डॉर्सी ने कहा कि बिटक्वाइन ऊर्जा क्षेत्र में नवाचार को प्रोत्साहित कर रहा है। वुड ने कहा कि 'मुझे विश्वास है कि बिटक्वाइन अधिक पर्यावरण के अनुकूल होगा.'

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज