• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • 10000 रुपये तक सस्ती हो जाएगी बाइक, अगर टू-व्हीलर पर घटा GST: राजीव बजाज

10000 रुपये तक सस्ती हो जाएगी बाइक, अगर टू-व्हीलर पर घटा GST: राजीव बजाज

राजीव बजाज ने इन 3 न्यूज चैनलों को TRP Scam के चलते किया ब्लैकलिस्ट

राजीव बजाज ने इन 3 न्यूज चैनलों को TRP Scam के चलते किया ब्लैकलिस्ट

बजाज ऑटो (Bajaj Auto) के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने एक खास इंटरव्यु में बताया कि अगर GST की दरें 28 फीसदी से घटकर 18 फीसदी पर आ जाता है तो बाइक की कीमत 8000 से 10,000 तक सस्ती हो सकती है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister of India) ने 2 व्हीलर बनाने वाली कंपनियों को राहत देने के संकेत दिए है. 27 अगस्त को होने वाली GST काउंसिल की 41वीं बैठक में ऑटो इंडस्ट्री की इस डिमांड पर वित्त मंत्री गौर कर सकती है. इस खबर के बाद बजाज ऑटो (Bajaj Auto) के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने CNBC-TV18 को एक खास इंटरव्यु में बताया कि अगर सरकार टू-व्हीलर पर GST (GST on two wheeler) घटाती है तो इससे इंडस्ट्री को बड़ा फायदा होगा. उन्होंने कहा, इस संकट के माहौल में सरकार को इसेंटिंव देना चाहिए, ताकि कंपनियों की हालत बेहतर हो सके. मौजूदा समय में ऑटो सेक्टर पर फिलहाल 28 फीसदी की दर से जीएसटी वसूला जाता है.

    8000-10000 रुपये तक सस्ती हो सकती है बाइक- राजीव बजाज बजाज ने बताया कि अगर GST 28 फीसदी से घटाकर 18 फीसदी किया जाता है तो बाइक की कीमत 8000 से 10,000 रुपये तक सस्ती हो सकती है.

    रोजाना 33 रुपये निवेश कर बन सकते हैं करोड़पति, जानें कहां मिलेगा मोटा मुनाफा

    राजीव बजाज ने कहा कि एक्सपोर्ट इंसेंटिव्स घटने से इंडस्ट्री को पहले झटका लग चुका है. इंसेंटिव्स घटने से अकेले बजाज को 300 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है.

    बजाज ने कहा कि सरकार को ऐसे समय में उपभोक्ताओं को प्रोत्साहन देने की जरूरत है, जब नौकरियां खत्म हो चुकी हैं और खर्च कम है. उन्होंने कहा कि ज्यादा रेगुलेशन्स के कारण उपभोक्ताओं के लिए कीमतों में 30-35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.



    उन्होंने कहा कि सरकार को उन कंपनियों के लिए निर्यात प्रोत्साहन पर ध्यान देना चाहिए जिनके पास वैश्विक खिलाड़ी बनने का पैमाना है.

    देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले साल सरकार जीएसटी दरों में फेजवाइज कटौती पर विचार करने का आग्रह किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज