होम /न्यूज /व्यवसाय /दिल्ली एयरपोर्ट पर ₹28 करोड़ के 7 घड़ियां जब्त! जानिए दुनिया की सबसे महंगी घड़ी की कीमत

दिल्ली एयरपोर्ट पर ₹28 करोड़ के 7 घड़ियां जब्त! जानिए दुनिया की सबसे महंगी घड़ी की कीमत

ग्राफ डायमंड हैलुसिनेशन (फोटो क्रेडिट- ablogtowatch.com)

ग्राफ डायमंड हैलुसिनेशन (फोटो क्रेडिट- ablogtowatch.com)

दिल्ली एयरपोर्ट से कस्टम विभाग ने दुबई से आए तस्कर के पास से 7 घड़ियां बरामद कीं. इनमें से एक घड़ी जैकब एंड कंपनी की है ज ...अधिक पढ़ें

  • Agency
  • Last Updated :

नई दिल्ली. कस्टम विभाग ने तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. दरअसल, कस्टम विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर कथित तौर पर 7 लग्जरी कलाई घड़ियों की तस्करी करने के आरोप में एक आदमी को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने बताया कि उसके पास से बरामद घड़ियों में से एक सोने की बनी है जिस पर हीरे जड़े हैं और उसकी कीमत 27.09 करोड़ रुपये है.

दुनिया की सबसे महंगी घड़ी है Graff Diamonds Hallucination
भले ही दिल्ली एयरपोर्ट पर जब्त एक घड़ी की कीमत लगभग 27 करोड़ है लेकिन यह दुनिया की सबसे महंगी घड़ी नहीं है. बता दें कि ग्राफ डायमंड हैलुसिनेशन घड़ी दुनिया की सबसे महंगी घड़ी है. इस घड़ी में 110 कैरट रंगीन हीरे लगे हुए हैं. यह घड़ी को और ज्यादा खूबसूरत बनाते हैं. इसकी कीमत 5.50 करोड़ डॉलर (लगभग 400 करोड़ रुपये) है.

60 किलोग्राम सोना के बराबर है 7 घड़ियों की कीमत
आईजीआई एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क आयुक्त जुबेर रियाज कामीली ने कहा कि कीमत के लिहाज से यह कमर्शियल या लग्जरी के सामानों की सबसे बड़ी जब्ती है. उन्होंने कहा, “मूल्य के संदर्भ में यह एक बार में 60 किलोग्राम सोना जब्त करने के बराबर है.”

एक की ही कीमत 27 करोड़ रुपये
ये घड़ियां- जैकब एंड कंपनी (मॉडल: बीएल115.30ए), पियाजे लाइमलाइट स्टैला (एसआई.नं.1250352 पी11179), रोलेक्स ओयस्टर पर्पेप्चुअल डेट जस्ट (एसआई.नं. जेड7जे 12418), रोलेक्स ओयस्टर पर्पेप्चुअल डेट जस्ट (एसआई.नं. 0सी46जी2 17), रोलेक्स ओयस्टर पर्पेप्चुअल डेट जस्ट (एसआई. नं. 237क्यू 5385) और रोलेक्स ओयस्टर पर्पेचुअल डेट जस्ट (एसआई.नं. 86 1आर9269) हैं. इसमें बताया गया कि अकेले जैकब एंड कंपनी की एक घड़ी की कीमत 27.09 करोड़ रुपये है.

Tags: Business news in hindi, Watch

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें