Home /News /business /

Cyclone Jawad: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, जवाद चक्रवात के कारण रेलवे ने रद्द कीं 107 ट्रेनें

Cyclone Jawad: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, जवाद चक्रवात के कारण रेलवे ने रद्द कीं 107 ट्रेनें

107 Trains Cancelled

107 Trains Cancelled

Indian Railways: चक्रवाती तूफान जवाद (Jawad Tufaan) के मद्देनजर यात्रियों की सुरक्षा के ध्यान में रखकर 107 ट्रेनों को रद्द किया गया है. ये आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनें हैं. इनमें अप में 54 ट्रेनों को जबकि डाउन में 53 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ (Cyclone Jawad) को देखते हुए रेलवे (Indian Railways) ने अपनी 107 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. ये आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनें हैं. इनमें अप में 54 ट्रेनों को जबकि डाउन में 53 ट्रेनों को कैंसिल किया गया है.

जवाद चक्रवात तेजी से आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटवर्ती इलाकों की तरफ बढ़ रहा है. इसलिए रेलवे ने एहतियातन 2 दिसंबर से 6 दिसंबर तक 107 ट्रेनों नहीं चलाने का फैसला किया है. तूफान के असर के बाद ट्रेनों को फिर से चलाने पर फैसला लिया जाएगा. रेलवे ने 2 दिसंबर को पांच ट्रेनें अप में जबकि डाउन में चार ट्रेनों को रद्द रखा जबकि 3 दिसंबर को सबसे ज्यादा 37 ट्रेनें अप में और 30 ट्रेनों को डाउन में रद्द रखा गया है.

4 दिसंबर को अप में रद्द रहने वाले ट्रेनों की तादाद 11 है जबकि डाउन में 17 ट्रेनी रद्द रहेंगी. वहीं 5 दिसंबर को अप और डाउन में 1-1 ट्रेनों को रद्द किया गया है. 6 दिसंबर को भी एहतियातन डाउन में एक ट्रेन को रद्द रखा गया है. रेलवे की तरफ से मुसाफिरों से अपील की गई है कि अपने ट्रेन के बारे में जानकारी लेकर ही स्टेशन पर आएं.

ये भी पढ़ें- Indian Railways News: रेल यात्रियों को राहत! कोहरे से निपटने के लिए कई ट्रेनों में लगाए गए ‘फॉग सेफ डिवाइस’

जवाद 5 दिसंबर को ओडिशा के पुरी तट पर देगा दस्तक
गौरतलब है कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हवा का गहरा अवदाब एक चक्रवाती तूफान जवाद में तब्दील हो गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. आईएमडी के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि चक्रवात के शनिवार को सुबह उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा तट के पास पश्चिमी-मध्य बंगाल की खाड़ी पहुंचने की संभावना है. इसके बाद यह ओडिशा और निकटवर्ती आंध्र प्रदेश के तट के पास उत्तर-पूर्वोत्तर की ओर बढ़ेगा और 5 दिसंबर को दोपहर तक पुरी के आसपास के तट पर पहुंचेगा.

Tags: Cyclone Jawad, Indian Railways

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर