Cyclone Tauktae: खराब मौसम के चलते Indigo, विस्तारा के कई फ्लाइट्स प्रभावित, जानें रिफंड पाने के लिए क्या करें?

भारत के कई स्‍थानों पर तेज बारिश होने के आसार है. (File pic)

भारत के कई स्‍थानों पर तेज बारिश होने के आसार है. (File pic)

चक्रवात टाउते (Cyclone Tauktae) के कारण कई घरेलू उड़ानें प्रभावित हुई हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 'टाउते' चक्रवाती तूफान (Cyclone Tauktae) के चलते हाई अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. चक्रवात टाउते (Cyclone Tauktae) के कारण कई घरेलू उड़ानें प्रभावित हुई हैं. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 'टाउते' चक्रवाती तूफान (Cyclone Tauktae) के चलते हाई अलर्ट जारी किया है. कहा जा रहा है कि अरब सागर में बना कम दबाव का क्षेत्र के 17 मई को ‘अत्यंत भीषण चक्रवाती तूफान’ में तब्दील हो जाएगा. इस बीच एयरलाइन सेवा प्रभावित रह सकती है. कई राज्यों के लिए इंडिगो (Indigo) और विस्तारा एयरलाइन (Vistara Airlines) फ्लाइट्स प्रभावित रह सकती है.

इन राज्यों में आवाजाही प्रभावित

Vistara Airlines के मुताबिक अरब सागर में खराब मौसम के कारण चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, बेंगलूरु, मुंबई, पुणे, गोवा और अहमदाबाद को आने-जाने वाली उड़ाने 17 मई तक प्रभावित हो सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 33 साल का यह शख्स Dogecoin में पैसा लगाकर 4 महीने में ही बन गया करोड़पति! जानें सक्सेस ट्रिक
कन्नूर से आने-जाने वाली उड़ानें प्रभावित

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो (Indigo) ने कहा है कि कन्नूर से आने-जाने वाली उड़ानें चक्रवात तौकते के कारण प्रभावित हुई हैं. बता दें कि केरल के पांच जिलों मल्लापुरम, कोझिकोड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में रेड अलर्ट घोषित किया गया है.

ये भी पढ़ें- LIC की इस पॉलिसी में लगाएं पैसा, नहीं होगी मंथली खर्चे की टेंशन! हर महीने मिलेगा 9 हजार रुपये



फ्लाइट कैंसिल पर मिलेगा रिफंड

IndiGO ने ट्वीट करके कहा कि साइक्लोन Tauktae के कारण कन्नौर के लिए और वहां से उड़ान भरने वाली फ्लाइट प्रभावित हुई है. प्रभावित यात्री के लिए एयरलाइन प्लान बी लेकर आया है. प्लान B के तहत प्रभावित यात्री या तो रिफंड ले सकते हैं या फिर नई तारीख को यात्रा कर सकते हैं. उसी तरह विस्तारा एयरलाइन ने भी ट्रैवल एडवायजरी जारी की है.


तटरक्षक बल और अन्य एजेंसियां हाई अलर्ट पर

समुद्र में खराब स्थिति और भारी वर्षा के कारण क्षेत्र के मछुआरों से मछली न पकड़ने की सलाह दी गई है.इसके अलावा तटरक्षक बल सहित सभी एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं.अनुमान के मुताबिक चक्रवात के चलते बारिश के साथ तूफान भी आ सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज