Cyclone Yass: यास तूफान से तबाही शुरू, मुंबई एयरपोर्ट पर छह फ्लाइट्स रद्द

मुंबई एयरपोर्ट (फोटो क्रेडिट- News18)

मुंबई एयरपोर्ट (फोटो क्रेडिट- News18)

मुंबई एयरपोर्ट यानी सीएसएमआईए (CSMIA) ने बुधवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवात यास (Cyclone Yaas) के मद्देनजर छह फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं.

  • Share this:

मुंबई. कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत में चक्रवाती तूफान टाउते के बाद अब चक्रवात यास (Cyclone Yaas) से तबाही शुरू हो गई है. वहीं, मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट यानी सीएसएमआईए (Chhatrapati Shivaji Maharaj International Airport) ने बुधवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवात यास के मद्देनजर छह फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं.

सीएसएमआईए ने एक बयान में कहा कि अन्य क्षेत्रों के लिए उड़ानें निर्धारित समय के अनुसार चलती रहेंगी. सीएसएमआईए ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवात यास के चलते मुंबई से कोलकाता और भुवनेश्वर के बीच उड़ानें रद्द कर दी गईं हैं. बयान के मुताबिक अब तक लगभग छह फ्लाइट्स रद्द की गई हैं, जिनमें तीन आगमन और तीन प्रस्थान उड़ानें शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- महंगाई! सरसों, सोयाबीन ने बिगा‌ड़ा रसोई का बजट, 11 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंची खाने के तेल की कीमतें

यास चक्रवात के चलते बंगाल में 12 घंटे बंद रहेगा एयरपोर्ट
यास के चलते कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) करीब 12 घंटे बंद रहेगा. कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि आईएमडी द्वारा मौसम की चेतावनी के मद्देनजर, कोलकाता एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन 26 मई को सुबह 8:30 बजे से शाम 7:45 बजे तक निलंबित रहेगा. कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि ऐरो ब्रीज को बंद किया जा रहा है.

विस्तारा ने किया दो फ्लाइट्स को रद्द

एयर विस्तारा ने 26 मई को कोलकाता-मुंबई और कोलकाता-दिल्ली रूट पर दो फ्लाइट्स रद्द कर दिया है. भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) ने कहा कि चक्रवात यास के कारण भुवनेश्वर, कोलकाता, झारसुगुडा और दुर्गापुर हवाई अड्डों पर उड़ान संचालन प्रभावित होने की संभावना है, जबकि पूर्वी क्षेत्र के अन्य हवाई अड्डों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है.



तूफान के अलर्ट के बाद रेलवे ने रद्द की कई ट्रेनें

मौसम विभाग के तूफानी अलर्ट के बाद भारतीय रेलवे ने नई दिल्ली से पुरी और भुवनेश्वर जाने वाली कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है. इनमें हावड़ा-यशवंतपुर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन शामिल हैं. वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे ने मैसूरु, हावड़ा, यशवंतपुर एक्सप्रेस समेत कई ट्रेन शामिल हैं. वहीं, दक्षिण पूर्व रेलवे ने मैसूरु, हावड़ा, यशवंतपुर, गुवाहाटी, अगरतला, पुरी, एर्नाकुलम और पुणे के बीच चलने वाली ट्रेनों को कैंसिल करने की घोषणा की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज