Home /News /business /

Petrol Pump पर बिकेंगे Dabur के प्रोडक्‍ट, 14 करोड़ ग्राहकों को होम डिलीवरी भी

Petrol Pump पर बिकेंगे Dabur के प्रोडक्‍ट, 14 करोड़ ग्राहकों को होम डिलीवरी भी

डाबर और इंडियन ऑयल ने बिजनेस बढ़ाने को लेकर एक करार किया है.

डाबर और इंडियन ऑयल ने बिजनेस बढ़ाने को लेकर एक करार किया है.

इंडियन ऑयल के एग्‍जीक्‍यूटिव डाइरेक्‍टर (LPG) एसएस लांबा ने कहा कि हम डाबर इंडिया के साथ साझेदारी को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. इसका फायदा दोनों कंपनियों को होगा. इंडियन ऑयल के देशभर में 12,750 इंडेन डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं, जिनसे 90,000 से अधिक डिलिवरी कर्मचारी जुड़े हुए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. एफएमसीजी क्षेत्र की दिग्‍गज भारतीय कंपनी डाबर (Dabur) के उत्‍पाद अब पेट्रोल पंप पर भी खरीदे जा सकेंगे. Dabur ने इंडियन ऑयल कॉरपोपेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ बिजनेस पार्टनरशिप के जरिये ये सुविधा देने का ऐलान किया है.

Dabur ने बताया कि इंडियन ऑयल के साथ मिलकर वह अपने उत्‍पादों की होम डिलीवरी भी कराएगी. इंडेन रसोई गैस के देशभर में करीब 14 करोड़ ग्राहक हैं, जिन्‍हें LPG सिलेंडर की तरह ही घर पर Dabur के उत्‍पाद मिल जाएंगे. इस डिलीवरी के लिए इंडियन ऑयल के कर्मचारी काम करेंगे. दोनों कंपनियां अपनी वैल्यू चेन को तकनीकी रूप से जोड़ने और सिस्टम इंटीग्रेशन का काम कर रही हैं.

ये भी पढ़ें –  Bloodbath in Share Market: शेयर बाजार हुए धड़ाम, Sensex 1,814 अंक गिरकर खुला तो Nifty 500 से ज्‍यादा टूटा

Indian Oil के पास 90 हजार डिलीवरी मैन
देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल के देशभर में 12,750 इंडेन डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं, जिनसे 90,000 से अधिक डिलिवरी कर्मचारी जुड़े हुए हैं. इनकी मदद से कंपनी 14.3 करोड़ परिवारों तक रसोई गैस पहुंचाती है. डाबर इंडिया के शेयर बुधवार को 1.10 फीसदी की गिरावट के साथ NSE पर 544 रुपये के भाव पर बंद हुए. वहीं इंडियन ऑयल का शेयर 117.40 रुपये के भाव पर बंद हुआ.

FMCG कंपनी की ऐसी पहली साझेदारी
डाबर इंडिया के सीईओ मोहित मल्‍होत्रा ने कहा कि देश के दो पुराने और बड़े ब्रांड के बीच इस तरह की पहली साझेदारी हुई है. इसका फायदा दोनों कंपनियों को होगा. इस कदम से हम करोड़ों एलपीसी गैस सिलेंडर उपभोक्‍ताओं के और करीब आ जाएंगे. हमारे उत्‍पादों की पहुंच छोटे कस्‍बों और ग्रामीण इलाकों में अब और ज्‍यादा होगी.

ये भी पढ़ें – रूस-यूक्रेन संकट के बीच सोने के रेट में आया जोरदार उछाल, पहुंचा 51,000 के पार, जानें आज का रेट

इंडियन ऑयल ने बताया सराहनीय कदम
इंडियन ऑयल के एग्‍जीक्‍यूटिव डाइरेक्‍टर (LPG) एसएस लांबा ने कहा कि हम डाबर इंडिया के साथ साझेदारी को लेकर काफी उत्‍साहित हैं. हमारी लंबी सप्‍लाई चेन उसके उत्‍पादों को ग्राहकों तक आसानी से पहुंचाएगी जिसका फायदा आखिरकार बाजार को होगा. इससे ग्राहकों को ईज ऑफ बाइंग (खरीदारी में आसानी) की सुविधा मिलेगी.

Tags: Indian FMCG industry, Indian Oil

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर