'इम्युनिटी वैन्स' के जरिए प्रोडक्ट्स बेच रही डाबर इंडिया, घर बैठे आसनी से मिल रहे ये प्रोडक्ट्स

'इम्युनिटी वैन्स' के जरिए प्रोडक्ट्स बेच रही डाबर इंडिया, घर बैठे आसनी से मिल रहे ये प्रोडक्ट्स
डाबर इंडिया ने हाल ही में कई इम्युनिटी बूस्टर प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है.

कोरोना वायरस महामारी (COVID-19 Pandemic) के बीच इम्युनिटी बूस्टर उत्पादों (Immunity Booster Products) की मांग में तेजी से इजाफा हुआ है. इसी को देखते हुए डाबर इंडिया (Dabur Indua) अपने इम्युनिटी प्रोडक्ट्स की सेल्स बढ़ाने के लिए आवासीय इलाकों में 'इम्युनिटी वैन्स' (Immunity Vans) खड़ी कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 7, 2020, 3:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पैकेज्ड कंज्यूमर गुड्स कंपनी डाबर इंडिया (Dabur India) ने कुछ शहरों में 'इम्युनिटी वैन्स' (Immunity Vans) खड़ी की है ताकि कंपनी द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए इम्युनिटी बूस्टर उत्पादों की बिक्री बढ़ सके. इन शहरों में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, इंदौर, भोपाल, नागपुर और जबलपुर जैसे शहर हैं. दरअसल, कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) के बीच लोग अपनी रोग-प्रतिरोधक क्षमता (Immune system) बूस्ट करने के लिए कई तरह के उत्पादों का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे उत्पादों में लोगों की रुचि बढ़ी है, जिसे देखते हुए कंपनी ने हाल ही में ऐसे कई प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया है.

इन इम्युनिटी वैन्स पर रियल फ्रुट जूस, च्यवनप्राश और पैकेज्ड शहद (Packaged Honey) जैसे उत्पादों उपलब्ध हैं. कंपनी ने कहा कि उसने यह कदम इसलिए उठाया ताकि आम लोगों तक आसानी से इन प्रोडक्ट्स की पहुंच बन सके. इन प्रोडक्ट्स की मांग में भारी इजाफा हुआ है. यही कारण है कि कई कंपनियों ने इम्युनिटी बूस्ट करने से संबंधित उत्पाद लॉन्च कर रही हैं.

ग्राहकों तक आसान पहुंच बनाने की कोशिश
डाबर इंडिया के मार्केटिंग के लिए सीनियर जनरल मैनेजर मिनू फाके का कहना है कि ग्राहक लगातार क्वॉलिटी आयुर्वेदिक इम्युनिटी बूस्टिंग उत्पाद की तलाश में हैं. साथ ही, लोग अधिक भीड-भाड़ वाली जगहों पर आने-जाने से​ हिचक रहे हैं. इसी को देखते हुए कंपनी ने इम्युनिटी वैन्स लगाने का फैसला किया है ताकि बिना वैन्स के उन्हें आसानी से ऐसे उत्पाद उपलब्ध हो सकें.
यह भी पढ़ें: इस शख्स के बनाए प्रोडक्ट के दीवाने हुए लाखों लोग! खड़ी की 2000 करोड़ की कंपनी



Bata और Levi's जैसी कंपनियों ने भी कुछ ऐसे ही कदम उठाए हैं. ये कंपनियों आवासीय कॉम्प्लेक्स (Residential Complexes) में वाहनों के जरिए अपने उत्पाद को बढ़ा रहे हैं ताकि उनकी सेल्स में इजाफा हो सके.

इन शहरों में लगाए गए इम्युनिटी वैन्स
डाबर ने पहले चरण में 12 ऐसे वैन्स को लखनऊ, कानुपर, वाराणसी, इंदौर, भोपाल, नागपुर, जबलपुर, लुधियाना, बिलासपुर, जयपुर, पटना और रायुपर में खड़ी की है. ये वैन्स आवासीय क्षेत्रों, सरकारी कार्यायलों जैसे स्थानों के आसपास खड़ी की जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: अब इस बड़े प्राइवेट बैंक ने दिया ग्राहकों को तोहफा! इतनी कम हुई आपकी EMI

इम्युनिटी वैन्स पर मिल रहे ये उत्पाद
डाबर इंडिया ने इम्युनिटी वैन्स के जरिए जिन उत्पादों की पहुंच बढ़ा रही है, उनमें डाबर च्यवनप्राश, गिलोय की घनवटी टैबलेट्स, अश्वगांधा कैप्सुल, ImuDab सिरप जैसे उत्पाद हैं. कंपनी ने हाल ही में आमला जूस, गिलोयरस, गिलोय-नीम-तुलसी जूस, तुलसी व हल्दी ड्रॉप जैसे उत्पादों को लॉन्च किया है. इन्हें भी इम्युनिटी वैन्स के जरिए उपलब्ध कराया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज