ये बैंक एफडी कराने पर मुफ्त में दे रहा है 50 लाख रुपये तक का बीमा, घर बैठे ऐसे उठाएं फायदा

ये बैंक एफडी कराने पर मुफ्त में दे रहा है 50 लाख रुपये तक का बीमा, घर बैठे ऐसे उठाएं फायदा
एफडी

पिछले दो महीने में देश के सभी बैंकों ने एफडी (FD-Fixed Deposit) पर अपनी ब्याज दरें घटा दी है. लेकिन आपके पास अब खास मौका आया है. जब एफडी पर ज्यादा ब्याज के साथ-साथ मुफ्त में इंश्योरेंस का फायदा भी उठा सकते हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस संक्रमण Coronavirus Pandemic) को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) जारी है और सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखना जरूरी है. इसीलिए ज्यादातर बैंक (Banks) अब ऑनलाइन सुविधाओं (Online Facility) पर ज्यादा जोर दे रहे हैं. इसी कड़ी में DCB बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है. बैंक ग्राहकों को ऑनलाइन एफडी अकाउंट, मुफ्त लाइफ इंश्योरेंस और अच्छी ब्याज दर ऑफर कर रहा है.

DCB की नई एफडी स्कीम के बारे में जानिए...

CNBCTV18 की खबर के मुताबिक, फिक्स्ड डिपॉजिट या फ्री लाइफ इंश्योरेंस कवर के फायदे के लिए DCB Zippi ऑनलाइन सुरक्षा फिक्स्ड डिपॉजिट को चुन सकते हैं. एक एफडी धारक तिमाही आधार पर कंपाउंडिग को चुन सकता है या मासिक या तिमाही आधार पर कमाए गए ब्याज को प्राप्त कर सकता है. 3 जून 2020 से तीन साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दर सालाना 7.35 फीसदी है.



भारत में कहीं भी लोग DCB Zippi ऑनलाइन फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश कर सकते हैं जिसमें उन्हें बैंक के साथ बचत खाता खोलने की जरूरत नहीं है.
एफडी की मेच्योरिटी पर प्रिंसिपल राशि और कमाया गया ब्याज ग्राहक के उस बचत खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है जिससे एफडी में प्रिंसिपल या निवेश की राशि प्राप्त हुई थी.

बैंक के मुताबिक, Zippi FD में निवेश पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस है, इसके लिए बैंक की शाखा जाने की कोई जरूरत नहीं है. इस एफडी को ग्राहक अपने स्मार्टफोन, टैबलेट या कंप्यूटर का इस्तेमाल करके खोल, मैनेज और बंद कर सकते हैं.

फ्री में मिलता है 50 लाख रुपये का बीमा -इसमें सभी फिक्स्ड डिपॉजिट में अधिकतर 50 लाख रुपये का जीवन बीमा कवर उपलब्ध है. इसका मतलब है कि 50 लाख से ज्यादा की फिक्स्ड डिपॉजिट की राशि होने पर अधिकतम 50 लाख के फ्री लाइफ इंश्योरेंस कवर के लिए योग्य होंगे.

इंश्योरेंस कवर 18 साल की उम्र से लेकर खाताधारक के 55 साल की उम्र तक होने पर मान्य रहेगा. इसे खोलने के लिए पैन, नामांकन और ईमेल आईडी की जरूरत है. एफडी का टेन्योर 36 महीने का है.

लाइफ इंश्योरेंस कवर के लिए ग्राहक को अलग से कोई प्रीमियम देने की जरूरत नहीं है. कवर के लिए मेडिकल टेस्ट भी नहीं चाहिए.

ये भी पढ़ें-LIC की पॉलिसी खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर! 30 जून तक आसान किया ये नियम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading